कोरोना महामारी से निबटना अभी शुरू ही हुआ था कि, कोरोना का नया स्ट्रेन सामने आ गया। कोरोना के इस नये रूप ने पूरे ब्रिटेन को अपनी गिरफ्त में ले लिये है। जिसकी वजह से ब्रिटेन सरकार पूरे देश में लॉकडाउन लगा दिया है। ब्रिटेन सरकार के इस फैसले ने पूरी दुनिया में डर का माहौल पैदा कर दिया है। क्योंकि कई सारे ऐसे देश हैं। जहां पर कोरोना का नया रूप देखने को मिल रहा है। भारत में भी 20 से ज्यादा लोग कोरोना के इस नये स्ट्रेन से संक्रमित पाये गये हैं। हालांकि भारत सरकार की तरफ से कई अहम कदम उठाये गये है और ब्रिटेन से आने और जाने वाली फ्लाइट्स को प्रतिबंध लगा दिया है।

ब्रिटेन में लगा डेढ़ महीनें का लॉकडाउन
ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने राष्ट्र को संबोधित करते हुए पूरे देश में डेढ़ महीने के बंद की घोषणा कर दी है। इसके साथ ही ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि, लोगों की जिंदगियां बचाना बेहद जरूरी है। इसलिये ये अहम कदम उठाया गया है।
इसके साथ ही उन्होंने ब्रिटेन की जनता से अपील की है कि, जब तक जरूरी न हो घर से न निकलें। आपको बता दें, ब्रिटेन में एक ही दिन में नये स्ट्रेन के 80 हजार मामले सामने आये हैं। इसलिये सरकार को मदजबूरन ये कदम उठाना पड़ा है।इसके साथ ही उन्होंने इस बुरे दौर में लोगों से एकजुट होकर महामारी से लड़ने के लिये कहा है। ब्रिटेन में लगातार हालात खराब होते जा रहे हैं। आपको बता दें, सोमवार तक इंग्लैंड के अस्पतालों में 26,626 मरीज थे। लेकिन अचानक से पिछले सप्ताह की तुलना में 30% से अधिक की वृद्धि हुई है। इस मौसम में ब्रिटेन में 40 प्रतिशत मामले बढ़ गये हैं। जिसकी वजह से ब्रिटेन सरकार ने लॉकडाउन जैसा अहम कदम उठाया है।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version