देश में करोना के बढ़ते हुए कहर के बीच कई राज्यों ने बड़े कदम उठाए हैं। कुछ राज्यों में नाइट कर्फ्यू तो कुछ ने सख्ती बढ़ा दी है। कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों की वजह से ही पीएम मोदी ने सभी मुख्यमंत्रियों के साथ 17 मार्च को अहम बैठक की थी। जिसमें उन्होंने कोरोना के बढ़ते मामलों को रोकने के लिए राज्यों से कड़े कदम और सावधानी बरतने की बात कही।

नोएडा में 144 क्या यूपी में लगेगा लॉकडाउन
आपको बता दें, दिल्ली से सटे नोएडा में 30 मार्च तक धारा 144 लागू कर दी गई है। इसके साथ ही लोगों के मन में भय पैदा हो गया है कि, देश में क्या फिर से लॉकडाउन लगेगा।वहीं, गुजरात के अहमदाबाद में सीटी बस का परिचालन पूरी तरह से बंद कर दिया गया है।
आपको बता दें, महाराष्ट्र, केरल, पंजाब, कर्नाटक, गुजरात और तमिलनाडु इन 6 राज्य में सबसे ज्यादा कोरोना के केस सामने आ रहे हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों की मानें तो पिछले 15 दिनों में देश के इन 6 राज्यों के 70 जिलों में कोरोना मामले 150 प्रतिशत बढ़ गए हैं।

देश में कोरोना के मामले
देश में 21 फरवरी से अचानक कोरोना मामलों बढ़े हैं। जिसकी वजह से सरकार को सख्ती करनी पड़ रही है। दिल्ली में भी कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं। कोरोना के बढ़ते मामलों की वजह लापरवाही बताई जा रही है। आपको बता दें, भारत में कोरोना के मामले बढ़कर 1,13,85,339 हो गए हैं। 2,19,262 लोगों का कोरोना का इलाज चल रहा है। इसके साथ ही 1 लाख 50 हजार से ज्यादा लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है। इसके साथ ही देश में 3 करोड़ से ज्यादा लोगों को कोरोना वैक्सीन लग चुकी है।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version