Corona Update: कोरोना के बढ़ते मामलों के पीछे ओमीक्रोन की नए वैरीएंट हो सकते हैं। एक्सपर्ट डॉ एसके सरीन का मानना है कि ओमिक्रॉन के कुल 8 नए प्रकार हो सकते हैं। जिनमें से एक प्रमुख है जो संक्रमण को फिर से फैलने की वजह बन रहा है। महामारी की चौथी लहर की आशंका के बीच हेल्थ एक्सपर्ट ने ओमिक्रोन के नए वेरिएंट को लेकर चिंता जताई है। उनका कहना है कि राजधानी दिल्ली सहित दूसरे देशों में कोरोना के मामलों में इजाफा देखा जा रहा है।

कोरोनावायरस का खौफ फिर से बढ़ गया

बता दे कि दिल्ली में कोरोनावायरस का खौफ फिर से बढ़ गया हैं। संक्रमण के खतरे को देखते हुए सरकार ने मास्क ना पहनने पर जुर्माना लगाने का आदेश दिया है। एक रिपोर्ट में छपी खबर के मुताबिक 20 अप्रैल को दिल्ली में कोरोना के 1009 नए केस दर्ज किए गए थे जो 10 फरवरी के बाद से सबसे ज्यादा है। राजधानी का पॉजिटिव रेट 5.71 प्रतिशत पहुंच गया है। इसी बीच दिल्ली स्थित आईएलबीएस अस्पताल के डायरेक्टर एसके सरीन ने कोरोनावायरस के वैरीएंट को लेकर बड़ी बात कही है।

ओमिक्रोन के कुल 8 नए प्रकार

डॉक्टर सरीन का कहना है कि नए वेरिएंट की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता। उन्होंने लोगों को चेतावनी देते हुए कहा कि लापरवाही खतरे को और बढ़ा देती हैं। डॉ सरीन ने कहा कि लोगों को ज्यादा सावधान रहने की आवश्यकता है। इसके अलावा मास्क के इस्तेमाल की आदत फिर से डालनी होगी। डॉक्टर का कहना है कि उन्होंने कई नमूनों का परीक्षण किया और ओमिक्रोन के कुल 8 नए प्रकार सामने आए। जिनमें एक प्रमुख है। इसकी वजह से ही संक्रमण के मामले फिर से बढ़ रहे हैं।

यह भी पढ़े: जानिए सुप्रीम कोर्ट में आज जहांगीरपुरी डिमॉलिशन केस की सुनवाई पर किसने क्या कहा?

संक्रमितों की कुल संख्या 14241

MOHFW की रिपोर्ट के मुताबिक देश में संक्रमितों की कुल संख्या 14241 हो गई है। वहीं राजधानी दिल्ली में संक्रमण के कुल मामले 2970 दर्ज किए गए हैं। राजधानी चंडीगढ़ की बात करें तो वहां पर संक्रमण के कुल 22 मामले सामने आए हैं। इसके अलावा हरियाणा में संक्रमित लोगों की संख्या 1441 हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version