देश में आज भी कोरोना के 2 लाख से ज्यादा मामले दर्ज किए गए हैं। हालांकि मामले कल की तुलना में काफी कम हैं। आज देश में बीते 24 घंटों में  2.35 लाख मामले कोरोना के दर्ज किए गए हैं जो कल की तुलना में लगभग 6% कम है। इसके अलावा बीते 24 घंटों में 871 मौतों भी दर्ज की गई हैं जिसमें से सिर्फ केरल में 613 मौतें दर्ज की गई। ताजा आंकड़ों के बाद सक्रिय मामलों की संख्या  20.04 लाख हो गई है।  हालांकि अब पूरे देश में कोरोना के मामलों में गिरावट देखी गई है।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी किए आंकड़े

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक भारत में एक ही दिन में 2,35,532 नए कोविड -19 मामले दर्ज किए गए जिसके साथ 3,35,939 लोगों के ठीक होने की भी खबर है। वहीं 26 जनवरी को समाप्त सप्ताह में 400 जिलों में 10 प्रतिशत से अधिक पॉजिटिविटी रेट दर्ज की गई। बात करें वैक्सीनेशन की तो  भारत का COVID-19 टीकाकरण कवरेज 164.04 करोड़ खुराक को पार कर गया है। भारत की 95 प्रतिशत पात्र वयस्क आबादी को कोविड वैक्सीन की पहली खुराक दी गई है, जबकि 74 प्रतिशत पूरी तरह से टीका लगाए गए हैं। देश की राजधानी दिल्ली की बात करें तो दिल्ली में बीते 24 घंटों में कोरोना के केसों में गिरावट देखी गई है। दिल्ली में  4,044 नए कोरोना मामले दर्ज किए गए हैं। जबकि पॉजिटिविटी रेट 8.60 फीसदी रहा। शहर में 29,152 सक्रिय COVID-19 मामले हैं, जिनमें से 23,153 वर्तमान में होम आइसोलेशन में हैं।

यह भी पढ़े:कोविड: डीजीसीआई ने Intranasal Booster Dose Trials के लिए BharatBiotech को अनुमति दी

स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया आज करेंगे समीक्षा बैठक

आज केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया बिहार, ओडिशा, झारखंड, पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ़ में कोविड -19 स्थिति, सार्वजनिक स्वास्थ्य तैयारियों के साथ-साथ SARS-CoV-2 के ओमिक्रॉन वेरिएंट को लेकर समीक्षा बैठक करेंगे। इससे पहले शुक्रवार को, मंडाविया ने दक्षिणी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ एक उच्च स्तरीय बैठक की और ई-संजीवनी, टेली कंसल्टेशन, होम आइसोलेशन की निगरानी और राज्यों में आरटीपीसीआर बढ़ाने पर जोर दिया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version