देश में कोरोना का कहर बढ़ता जा है। कोरोना की दूसरी लहर देश ही नहीं दुनिया के लिए बड़ी चुनौती बन चुकी है। हालांकि की इस चुनौती से निबटने के लिए केंद्र और राज्य सरकारें लगातार प्रयास कर रही हैं। इसके साथ ही देश में टीकाकरण भी चल रहा है। कोरोना ने देश की हालत खराब कर दी है। कोरोना को रोकने के में लगातार शासन और प्रशासन फेल होता हुआ नजर आ रहा है। इस बीच देश के प्रधानमंत्री पीएम मोदी ने इस महामारी के दौर में बड़ा कदम उठाया है। पीएम मोदी कोरोना से निबटने के लिए अब जिला स्तर पर अधिकारियों से बात करेंगे और हालातों का ज्याजा लेंगे।

आपको बता दें, आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सीधे जिलाधिकारियों से बात करेंगे। ये मीटिंग वर्चुअल होगी जिसमें 10 राज्यों के डीएम शामिल होंगे। देश में बढ़ रहे कोरोना के कहर पर पीएम मोदी की पूरी नजर है। इसके पीछे सबसे बड़ा कारण देश में लगातार कोरोना के मामले हैं। आपको बता दें, देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 3 लाख 62 हजार 727 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही देश में कोरोना के मामले 2 करोड़ 37 लाख 3 हजार 665 तक पहुंच गए हैं।

आपको जानकर हैरानी होगी कि, देश में एक दिन में 4120 लोगों की मौत हुई है। इसके साथ ही देश में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 2 लाख 58 हजार 317 तक पहुंच गया है। आपको बता दें,देश में इस समय सक्रिय मामलों की संख्या 37 लाख 10 हजार 525 है। इसके साथ ही अब तक 1 करोड़ 97 लाख 34 हजार 823 कोरोना के मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही देश में टीकाकरण भी चल रहा है। अब तक देश में 17 करोड़ 72 लाख 14 हजार 256 लोगों को कोरोना की वैक्सीन डोज दी जा चुकी है, जिससे परिणाम काफी बेहतर निकलकर सामने आ रहे हैं। देश में हर दिन 30 करोड़ से ज्यादा लोगों की कोरोना की जांच हो रही है। देश में सबसे ज्यादा कोरोना के मामले महाराष्ट्र, कर्नाटक, केरल, उत्तर प्रदेश और राजस्थान में हैं। इन राज्यों को कोरोना से बचाने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version