उन्नाव: कोरोना काल में हालात लगातार बिड़गते जा रहे हैं। एक के बाद एक दिल दहला देने वाली तस्वीरें सामने आ रही हैं। इसी कड़ी में यूपी के कई जिलों से नदियों में शव बहाए जाने की खबरों के बाद अब उन्नाव में गंगा नदी के किनारे रेत में दफन किए गए कई शव मिले हैं। वहीं शव मिलने की जानकारी मिलने के बाद पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और दफन किए गए, शवों की गिनती और पहचान की जा रही है।

उन्नाव के डीएम ने क्या कहा:
उन्नाव में गंगा किनारे रेत में दफन किए गए, शवों के मिलने के बाद, उन्नाव के जिलाधिकारी ने कहा कि, “हमारी टीम को गंगा नदी से दूर रेत में कई शव दफन मिले हैं. अभी और शवों की तलाश की जा रही है. ऐसा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.”

बलिया में सात और शव मिले:
गंगा नदी से शवों के मिलने का सिलसिला लगातार जारी है। इसी कड़ी में बलिया में गंगा नदी के तट से 7 और शव मिले हैं। फिलहाल नदी से निकाले गए शवों की कुल संख्या 52 तक पहुंच गई है. एक अधिकारी ने बताया कि, “नदी में मिल रहे शवों के कोविड संक्रमित होने की आशंका के मद्देनजर तटवर्ती इलाकों में संक्रामक रोग के प्रसार को रोकने के लिए प्रशासन की तरफ से शवों का तत्काल अंतिम संस्कार करा दिया गया है”

उत्तर प्रदेश में नदियों में लगातार शवों के मिलने का सिलसिला जारी है। ऐसे में प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस मामलें का संज्ञान लिया है। उन्होंने कहा है कि अंत्येष्टि की क्रिया मृतक की धार्मिक मान्यताओं के अनुरूप सम्मान के साथ की जाए.

Share.
Exit mobile version