देश में कोरोना की रफ्तार लगभग थम ही गई थी की अचानक कोरोना के केस में फिर से वृद्धि देखी गई है। कोरोना की यह आनेवाली चौथी लहर होगी। लगातार बढ़ते मामलों की वजह से सभी के पिए यह एक चिंता का विषय बना हुआ है। कुछ राज्यों में तो मास्क पहनने का नियम कठोरता के साथ लागू कर दिया गया है। साथ ही केंद्र सरकार भी इस मामले पर विचार और इसके उपाय निकलने की नाकाम कोशिश कर रही है।

देश में बढ़ते कोरोना केसेज की वजह से तमाम तरीके की गाइडलाइंस और सावधानियां बरती जा रही है। बढ़ते कोरोना की रोकथाम के लिए वैक्सीन की बूस्टर डोज देने पर विचार किया जा रहा है। ऐसे में एक बड़ी खबर सामने आई है जिसमे कहा जा रहा है की केंद्र सरकार जल्दी ही कोविड वैक्सीन की दूसरी ओर तीसरी डोज के बीच के अंतर को कम कर सकती है।

सरकार द्वारा दी हुई गाइडलाइंस

मिली जानकारी के मुताबिक केंद्र सरकार ने हाल ही में 18 साल के ऊपर के सभी लोगो को वैक्सीन की तीसरी डोज यानी प्रिकॉशन डोज लेने की सलाह दी है। दूसरी और तीसरी डोज के बीच का अंतराल 9 महीने का होने अनिवार्य था । लेकिन 9 महीने के अंतराल ने हर किसी के मन में सवाल खड़ा कर दिया है और बहुत सारे एक्सपर्ट का कहना है की इस अंतराल को कम किया जाए। जिससे लोगो को कोरोना संक्रमण में राहत मिलेगी

यह भी पढ़ें : कोरोना महामारी के बीच बच्चों में रहस्यमई बीमारी ने दी दस्तक, हेपेटाइटिस के 169 मामले आए सामने

सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ अदार पूनावाला का भी यही मानना है की इस है इस गैप को कम किया जाए। अदार का कहना है की इस अंतराल को कम कर के 6 महीने किया जाना चाहिए। इस मांग को स्वीकार कर सरकार जल्द ही इसपर नया फैसला सुना सकती है ।

आज की कोरोना रिपोर्ट

आपको बता दें कि पिछले 24 घंटो में कोरोना के पॉजिटिविटी केसेज में बढ़ोतरी देखी गई है। देश में पिछले 24 घंटो में कोरोना के 2927 नए मामले सामने आए है। इसके साथ ही देश में कोरोना वायरस के कुल संख्या 4,30,65,496 हो गई है। साथ ही कोरोना से 32 मौतें हुई हैं। जिसके मुताबिक मरने वालो की कुल संख्या 5,23,654 हुई है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version