जिस कोरोना वैक्सीन से लोगों को रिएक्शन होने का खतरा बना हुआ था। वो कोरोना वैक्सीन कोरोना से बचाने के साथ साथ लोगों को दूसरी बीमारी से भी बचा रही है। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि झारखंड के रहने वाले 55 साल के दुलारचंद मुंडा को कोविशील्ड ने जीने की राह आसान कर दी है।

पूरे इलाके में चर्चा ये है कि 5 सालों से जिंदगी की जंग लड़ रहे मुंडा सिर्फ कोविडशील्ड वैक्सीन लेने के बाद न सिर्फ उनकी लड़खड़ाती आवाज बेहतर हो गई। बल्कि उसके शरीर में जान आ गई।ये पूरा मामला बोकारो जिले के पेटरवार प्रखंड के उतासर पंचायत अंतर्गत सालगडीह गांव का है। पंचायत के मुखिया सुमित्रा देवी और पूर्व मुखिया महेंद्र मुंडा ने भी इसे वैक्सीन का असर बताया है।

जानकारी के मुताबिक सालगडीह गांव निवासी दुलारचंद मुंडा करीब 5 साल फल एक सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हो गया था। इलाज होने के बाद वो ठीक तो हो गया लेकिन उसके शरीर का अंग काम करना बंद कर दिया था । इसके साथ ही उसकी आवाज भी लड़खड़ाने लगी थी। 1 साल से उसकी जिंदगी चारपाई में ही बीत रही थी। वह ठीक से बोल भी नहीं पा रहा था।

वहीं इस मामले में चिकित्सा प्रभारी डॉ अलबेल ने बताया कि आंगनबाड़ी केंद्र की सेविका की ओर से चार जनवरी को उसके घर में जाकर वैक्सीन दिया गया था। पांच जनवरी से ही उसके बेजान शरीर ने हारकर करना शुरू कर दिया था।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version