नई दिल्ली: गणतंत्र दिवस के दिन देश की राजधानी दिल्ली में हुए हिंसा को लेकर दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने 12 किसान नेताओं को नोटिस जारी कर पूछताछ के लिए आज क्राइम ब्रांच के ऑफिस में बुलाया है। वहीं दिल्ली क्राइम ब्रांच की तरफ से भेजे गए नोटिस का किसानों की तरफ से कोई जवाब नहीं दिया गया है. मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली क्राइम ब्रांच इन किसना नेताओं से दिल्ली में फैली हिंसा के विषय में पूछताछ करने वाली है। इसके अलावा किसान नेताओं के ट्रैक्टर रैली वाले दिन रोल पर भी बात होगी।

किसको भेजा गया है नोटिस:
दिल्ली क्राइम ब्रांच की तरफ से जिन किसान नेताओं को पूछताछ के लिए नोटिस भेजे गए हैं, उनमें किसान नेता राकेश टिकैत, बूटा सिंह बुर्जगिल, दर्शन पाल सिंह, शमशेर पंधेर और सतनाम पन्नू के नाम मुख्य रुप से शामिल हैं. इसके अलावा कई ऐसे बड़े किसान नेता हैं, जिनको पूछताछ के लिए बुलाया जा सकता है।

गाज़ीपुर बॉर्डर जाएगी फॉरेंसिक टीम:
दिल्ली में फैली हिंसा की जांच के लिए गाजीपुर बॉर्डर पर फॉरेंसिक एक्सपर्ट टीम कुछ देर में पहुंचने वाले हैं. वहीं जांच टीम गाजीपुर बॉर्डर पर जिस जगह हंगामा हुआ वहां भी जाएगी ताकी तोड़फोड़ की जांच के लिए सैंपल जुटाए जा सके। दिल्ली पुलिस से इसके लिए फोरेंसिक टीम ने गुजारिश की है।

सिंघु बॉर्डर पर हुई हिंसा:
गणतंत्र दिवस के मौके पर हुई हिंसा की वारदात के बाद भी माहौल शांत होता नजर नहीं आ रहा है. दिल्ली-हरियाणा के सिंघु बॉर्डर पर किसानों के द्वारा किए गए तलवारबाजी में दिल्ली के अलीपुर थाने के एसएचओ प्रदीप पालीवाल बुरी तरह से घायल हो गए हैं। दरसल सिंघु बॉर्डर पर किसानों और स्थानिय लोगों के बीच टकराव हुआ था, जिसके कारण पुलिस ने लाठिचार्ज किया।

Share.
Exit mobile version