उत्तर प्रदेश में अपराधियों के हौसले बुलंद हो चुके हैं प्रदेश में हत्याएं, लूट, अपहरण जैसे आम बात हो गई हो। सीएम योगी अपराध रोकने के लिए सख्त हैं और लापरवाह अधिकारियों पर कार्रवाई भी कर रहे हैं। लेकिन योगी की पुलिस को अपराधियों पर लगाम लगाने में सफलता नहीं मिल रही है। बदमाश बेखौफ होकर अपराध को अंजाम दे रहे हैं और अवाज उठाने पर लोकतंत्र के चौथे स्तंभ की हत्या कर दी जा रही है। पहले गाजियाबाद और अब बलिया में बदमाशों ने एक पत्रकार को मौत के घाट उतार दिया। सोमवार देर शाम एक निजी चैनल के पत्रकार रतन सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी। बलिया के फेफना थाना से करीब 500 मीटर दूर पर कुछ बदमाशों ने वारदात को अंजाम दिया। रतन सिंह ने हमलावरों से बचने के लिए भागने की कोशिश की लेकिन उन्होंने रतन को दौड़ाकर गोली मार दी और भाग निकले। दूसरी तरफ पूरे मामले में पुलिस पर एक बार फिर सवालों के घेरे पर है। पत्रकार के पिता ने कहा है कि इस हत्याकांड के लिए सीधे फेफना एसएचओ जिम्मेदार हैं। उन्होंने एसएचओ की गिरफ्तारी की मांग की है। वहीं इस मामले में यूपी सरकार के मंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला ने कहा है कि किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा।

एक्शन में सीएम योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पत्रकार रतन सिंह की हत्या मामले में संज्ञान लिया और मामले में अपनी संवेदना व्यक्त की है और यह भी निर्देश दिया है कि आरोपियों के खिलाफ हर संभव कार्रवाई की जाए। इसके अलावा सीएम ने रतन के परिवार वालों को 10 लाख रुपए की सहायता राशि देने की घोषणा की है। मामले में पुलिस ने अबतक तीन लोगों को गिरफ्तार किया है जबकि अन्य आरोपियों की तलाश जारी है। आजमगढ़ के डीआईजी ने बताया कि, मृतक एक पत्रकार था लेकिन इस घटना में पत्रकारिता से संबंधित कोई भी बात शामिल नहीं है। यह पूरी तरह से दो पक्षों के बीच जमीन विवाद के बारे में है।

अपराध पर किसकी सियासत ?

बलिया में पत्रकार की हत्या के मामले ने अब राजनीतिक तूल पकड़ लिया है। कांग्रेस की तरफ से प्रियंका का योगी सरकार पर लगातार ट्विटर वार जारी है। तो बलिया में यूपी प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने मोर्चा संभाल लिया है। अजय कुमार लल्लू की ओर से ट्वीट कर जानकारी दी गई है कि बलिया के पत्रकार रतन सिंह की हत्या, बेगुनाहों की हत्या को बर्दाश्त नहीं करेंगे। पत्रकार रतन सिंह के परिजनों से मिलने जा रहा हूं, भाजपा सरकार की पुलिस ने सलोन टोल पर गाड़ी रोक दी है, पैदल जा रहा हूं। पुलिस ने बाद में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष समेत कई नेताओं को हिरासत में ले लिया।

लल्लू को हिरासत में लेने के बाद यूपी कांग्रेस ने भी ट्वीट कर योगी सरकार पर हमला बोला है। लिखा, बलिया जा रहे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष समेत महासचिव मनोज यादव, किसान कांग्रेस अध्यक्ष तरुण पटेल, लखनऊ जिला अध्यक्ष वेद त्रिपाठी समेत दर्जनों कार्यकर्ता हिरासत में। बलिया में हुई पत्रकार की हत्या, परिजनों से मिलने जा रहे थे कांग्रेसी नेता।

यूपी में लगातार बढ़ रही आपराधिक वारदातों के बीच बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने योगी सरकार पर निशाना साधा है। मायावती ने कहा कि उत्तर प्रदेश में कोरोना महामारी काल में भी अपराध थमने का नाम नहीं ले रहा है और अब तो लोकतंत्र का चौथा स्तंभ माने जाने वाले मीडिया जगत के लोग भी यहां आए दिन हत्या व जुर्म के शिकार हो रहे हैं। आजमगढ़ मंडल में हुई पत्रकार की हत्या इसका ताजा उदाहरण है। बसपा सुप्रीमो ने कहा कि उत्तर प्रदेश में सरकार की बदहाली का हाल ये है कि बात-बात पर रासुका, देशद्रोह और अन्य अति संगीन धाराओं के इस्तेमाल के बावजूद भी यहां अपराध कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं।

Share.
Exit mobile version