Cyclone Sitrang: भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने जानकारी दी है कि आज बंगाल में चक्रवाती तूफान ‘सितरंग’ का प्रभाव देखने को  मिल सकता है।  आईएमडी के मुताबिक यह तूफ़ान वर्तमान में सागर द्वीप से लगभग 520 किमी दक्षिण और दक्षिण पश्चिम बांग्लादेश से 670 किमी दूर स्थित है। आईएमडी ने कहा कि  “चक्रवाती तूफान अगले 12 घंटों में और तेज हो जाएगा और बांग्लादेश तट को पार कर जाएगा।”

मछुआरों को किया अलर्ट

आईएमडी ने चेतावनी देते हुए कहा कि “पश्चिम मध्य बंगाल की खाड़ी और उससे सटे पूर्वी मध्य बंगाल की खाड़ी के ऊपर चक्रवाती तूफान और इसके गंभीर चक्रवाती तूफान में बदलने की संभावना के कारण, मछुआरों को सलाह दी जाती है कि वे 25 अक्टूबर 2022 तक समुद्र में न जाएं। ” चक्रवाती तूफान  “सितरंग”  को लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है। आईएमडी ने संभावित नुक्सान की भविष्यवाणी करते हुए कहा कि “फूस की झोपड़ियों को नुकसान होने की संभावना है।  तूफान के कारण कच्ची सड़कों को बड़ा नुकसान और पक्की सड़कों को मामूली नुकसान हो सकता है।  इसी के साथ नगर पालिका के निचले इलाकों में जलभराव की स्थिति भी पैदा हो सकती है। “

Must Read:Rajasthan: CM गहलोत ने PM मोदी को पत्र लिख की ये बड़ी मांग

प्रशासन हुआ सतर्क

आईएमडी की चेतावनी को लेकर प्रशासन में भी सतर्कता आ गयी है।  प्रशासन ने दक्षिण 24 परगना के नदी तटों की सुरक्षा के लिए नागरिक सुरक्षा बलों को तैनात किया है। नदी के किनारे बसे लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने की व्यवस्था भी की जा रही है। प्रशासन की ओर से गंगासागर इलाके में नागरिक सुरक्षा बलों की तैनाती की जा रही है।

Must Read: Delhi में खड़ा हुआ एक और नया विवाद, केजरीवाल सरकार और DDA  की छठ घाट को लेकर तनातनी 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version