भोपाल: पत्रकारिता की आड़ में दरिंदगी का धंधा चलाने वाले वहसी ‘प्यारे मियां’ को जम्मू कश्मीर से गिरफ़्तार कर लिया गया है। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल(Bhopal) के हाइप्रोफाइल चाइल्ड सेक्स रैकेट के मुख्य अभियुक्त प्यारे मियां पर 30 हज़ार रुपये का इनाम था। इधर मध्यप्रदेश पुलिस की टीम भी श्रीनगर पहुंच चुकी है. जो प्यारे मियां को वापस भोपाल लेकर आएगी। गिरफ्तार आरोपी प्यारे मियां के खिलाफ रेप और पोक्सो एक्ट की अलग-अलग धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है. मामले में प्यारे मियां के अलावा उसके 21 साल के सचिव का भी नाम है. सचिव पर लड़कियों को जाल में फंसाने का आरोप है. इस मामले में अब तक 7 नाबालिग लड़कियों ने प्यारे मियां पर रेप का आरोप लगाया है.

क्या है मामला:
पिछले शनिवार-रविवार की रात भोपाल पुलिस की एक टीम को गश्त के दौरान नशे की हालत में 5 लड़कियां मिली थी। जिनसे पूछताछ में बेहद चौंकाने वाला मामला सामने आया। लड़कियों एक ऐसे मामले का खुलासा किया जिसे सुनकर भोपाल पुलिस के होश उड़ गए। उन लडकियों बताया कि ‘वे शाहपुरा इलाके के एक फ्लैट में बर्थडे पार्टी में गई थीं जहां एक नाबालिग लड़की का प्यारे मियां नाम के एक शख्स ने यौन शोषण किया है’ पूछताछ में नाबालिग लड़कियों ने बताया कि उन्हें पहले भी कई बार पार्टियों के बहाने इसी फ्लैट में बुलाया जाता रहा है जहां प्यारे मियां ने उनका भी यौन शोषण किया है. लड़कियों ने बताया कि पार्टी के बहाने कई बार उनके साथ दुष्कर्म किया गया और बदले में कई बार रुपये भी दिए गए. इस पूरे काम में प्यारे मियां का साथ एक स्वीटी विश्वकर्मा नाम की महिला देती थी.

कौन है प्यारे मियां:
कथित पत्रकार प्यारे मियां भोपाल में एक स्थानीय अख़बार का मालिक बताया जा रहा है। हालांकि वो पत्रकारिता की आड़ में एक बड़े सेक्स रैकेट का संचालक बन चुका था। आप उसके रसूख का इस बात से अंदाजा लगा सकते हैं कि प्यारे मियाँ के नाम से दो सरकारी बंगले आवंटित किए थे. हालांकि इस मामले के सामने आने के बाद उसके बंगले का आवंटन रद्द कर दिया गया है।

प्यारे मियाँ का वहशीपन:
इंसानियत की आड़ में दरिंदगी की दुकान चलाने वाले प्यारे मियाँ के शौक जानकर शर्म भी शर्मिंदा हो जाए। मिली जानकारी के मुताबिक वो 50 से ज्यादा लड़कियों का यौन शोषण कर चुका है. ये शख्स 5-5 नाबालिग लड़कियों के साथ ग्रुप सेक्स करने का शौकीन था. इस घिनौने काम के लिए वो घर में काम करने वाली लड़कियों और उनके परिवार को पैसे देता था। जिन लड़कियों का उसने शोषण किया उनकी उम्र 14 से 17 वर्ष बताई जा रही है।

प्यारे मियाँ के फ्लैट से मिले आपत्तिजनक सामान:
पुलिस की टीम जब प्यारे मियाँ के घर पर उसकी तलाशी के लिए पहुंची तो उसके काले साम्राज्य को देखकर पुलिसवालों के होश फाख्ता हो गए। पुलिस को यहाँ डांस बार का पूरा सेटअप और महँगी विदेशी शराब का पूरा जखीरा मिला. इसके साथ यहाँ पोर्नोग्राफी के मटेरियल और सेक्स टॉयज और कई तरह की आपत्तिजनक सामग्री मिली।

हालांकि अब प्यारे मियां पुलिस की गिरफ्त में है. अंदेशा जताया जा रहा है कि उससे पूछताछ में कई सफेदपोश भी इस मामले में कार्रवाई की जद में आएंगे।

Share.
Exit mobile version