देश में संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच फिर से मास्क लगाने की अपील की जा रही है। राजधानी दिल्ली में संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखकर दिल्ली सरकार ने स्कूलों में कल गाइडलाइंस जारी की है। जिसमें कहा गया है कि विद्यार्थियों और कर्मचारियों को बिना थर्मल स्कैनिंग के स्कूल परिसर में आने की इजाजत नहीं दी जाएगी। एंट्री और एग्जिट के समय भीड़ ना हो इसके लिए भी आदेश जारी किए गए हैं।

स्कूलों में भी क्वारंटीन रूम बनाए

बच्चों में अगर कोरोना के लक्षण है तो उसे स्कूल ना भेजे। अध्यापक भी रोज छात्रों से पूछेंगे कि उनमें या उनके परिवार के किसी सदस्य में संक्रमण के लक्षण तो नहीं है। छात्रों से कहा गया है कि वे खाना, किताबें और स्टेशनरी का सामान एक दूसरे से शेयर ना करें। वहीं स्कूलों में भी क्वारंटीन रूम बनाए जाएंगे। जिससे कोरोना के लक्षण दिखने पर स्टूडेंट को दूसरों से अलग किया जा सके। वही प्रिंसिपल इसकी जानकारी तुरंत जोनल अफसरों को देंगे।

अस्पतालों में एडमिट रेट 2.80 प्रतिशत

दिल्ली में के जरूर बढ़ रहे हैं लेकिन अस्पताल में भर्ती होने की दर घटी हैं। 10 अप्रैल को 608 केस दर्ज किए गए थे और 17 मरीज अस्पताल में भर्ती हुए। अस्पतालों में एडमिट रेट 2.80 प्रतिशत रहा हैं। वहीं गुरुवार को 965 नए केस दर्ज किए गए लेकिन भर्ती रेट 1.91 प्रतिशत रहा है। कल शुक्रवार को देश में कोरोना के 2451 नए केस दर्ज किए गए। 24 घंटे में मरीज 3% बढ़ते नजर आए हैं। इस दौरान 54 मरीजों की जान भी गई है।

यह भी पढ़े : Siddharth Malhotra और Kiara Aadvani के रास्ते हुए अलग, फैंस का टूटा दिल

नोएडा में 107 नए केस दर्ज

नोएडा में 107 नए केस दर्ज किए गए। जिनमें 16 बच्चे हैं। वही गाजियाबाद में 36 संक्रमण मरीज दर्ज किए गए। जिनमें 6 बच्चे शामिल हैं। कोविड-19 के बढ़ते मामलों और स्वास्थ्य प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए लोगों को हिदायतें दी गई हैं। वहीं फेस मास्क लगाने पर जुर्माना लगाना शुरू कर दिया गया है। दिल्ली सरकार ने संबंधित विभाग को यह सुनिश्चित करने के लिए कहा है कि राज्य में इस नियम का सख्ती से पालन किया जाए। बता दे कि दिल्ली सरकार ने 23 मार्च को अनिवार्य कर दिया है और मास्क ना पहने पर 500 रुपए का जुर्माना लगाया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version