इंडियन प्रीमियर लीग में शुक्रवार को हुए मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच जमकर ड्रामा हुआ। दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ आखिरी ओवर में हुई नो बॉल विवाद को लेकर अपनी गलती मानी है। लेकिन इसके बावजूद उन्होंने हार के लिए अंपायर को अधिक जिम्मेदार माना हैं। राजस्थान के खिलाफ मिली 15 रनों की हार के बाद उन्होंने कहा कि अगर यहां तीसरी गेंद नो बॉल होती तो मैच का रिजल्ट कुछ और होता।

नो बॉल चेक करने का इशारा

बता दें कि आखरी ओवर कर रहे ओबे मैंकाय को तीसरी गेंद को अंपायर द्वारा नो बॉल करार नहीं देने पर ऋषभ पंत अपने खिलाड़ियों को मैदान से बाहर बुलाने लगे। कोच प्रवीण आमरे इशारे से नो बॉल चेक करने के लिए कह रहे थें। इससे कुछ देर तक मैच रुक गया। ऋषभ पंत ने अपनी गलती स्वीकार करते हुए कहा मुझे लगता है कि वह पूरे खेल में अच्छी गेंदबाजी कर रहे थे लेकिन अंत में पॉवेल ने हमें मौका दिया।

नो बॉल के लिए थर्ड एंपायर से चेक करने की मांग

कप्तान ऋषभ पंत ने कहा कि मुझे लगा कि नो बॉल हमारे लिए कीमती हो सकती है। लेकिन यह मेरे नियंत्रण में नहीं हैं। मैं इस बात से निराश हूं लेकिन इसके बारे में ज्यादा कुछ नहीं कह सकता। उन्होंने कहा कि तीसरे अंपायर को दखल देना चाहिए था। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाड़ी बार-बार टीवी अंपायर से नो बॉल के लिए थर्ड एंपायर से चेक करने की मांग कर रहे थे लेकिन नियम के अनुसार मैदानी अंपायर फैसला नहीं बदल सकते थे। इसके बाद कप्तान ऋषभ पंत ने दोनों बल्लेबाजों पॉवेल और कुलदीपर यादव को मैदान से बाहर बुलाने का इशारा कर दिया।

Also Read : Manoj Bajpayee Birthday: मनोज बाजपेई की सीक्रेट शादी

हार जाना निराशाजनक

इसी बीच दिल्ली के असिस्टेंट कोच प्रवीण आमरे मैदान में घुसकर अंपायर से बहस करने लगे। जिसने माहौल को और भी संगीन बना दिया। ऋषभ पंत ने हार को लेकर कहा कि इतने करीब जाकर हार जाना निराशाजनक है। खासकर जब दूसरी टीम ने 200 से ज्यादा का स्कोर बनाया है। मैं लोगों से कह सकता हूं कि अपना हौसला ऊपर रखें और अगले मैच की तैयारी करें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version