Delhi News: सोमवार को पूरे देश ने आजादी के 75 वर्ष पूरे होने के अवसर पर बड़ी धूमधाम से स्वतंत्रता दिवस मनाया। ऐसे में आम आदमी पार्टी के नेता और पंजाब से राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने एक खास अंदाज में देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी।

राधव चड्डा का खास बधाई संदेश

राघव चड्डा ने अपने वीडियो संदेश में कहा कि आजादी के दीवानों ने जिस खूबसूरत देश के लिए अपने प्राण न्यौछावर किए थे, अपना बलिदान दिया था। हमारा वो भारत देश आजादी देश आज आजादी की 75वीं सालगिरह मना रहा है। ये दिन शहीदों के सपने को याद करने का दिन है। अनगिनत वीरों ने इस मिट्टी को अपने खून से सींचा हैं।

ये भी पढ़ें: Viral Video: शिंदे गुट के विधायक का वीडियो हुआ वायरल, कहा- “हाथ न तोड़ सको तो पैर तोड़ दो, मैं जमानत करवाने आ जाऊंगा…”

हम बहुत सौभाग्यशाली हैं- राघव चड्डा

राघव चड्डा ने कहा कि हम बहुत सौभाग्यशाली है कि हमें इस महान देश में आजादी से सांस लेने का मौका मिला है। ये अधिकार हमें महान सैनिकों की शहादत के बाद मिला है, जिनकी कुर्बानी हमें हमेशा याद रखनी चाहिए। पूरी दुनिया ने बीते दो सालों में एक खतरनाक महामारी का सामना किया है। ऐसे में आज के दिन हम सलाम करते हैं हर डॉक्टर को, हर नर्स को, हर सफाईकर्मी को, हर पुलिसकर्मी को, जिन्होंने अपनी जान को खतरे में डालकर कोरोना महामारी के खिलाफ एक बड़ी लड़ाई लड़ी और देश के लिए एक सुरक्षा कवच का काम किया।

आप सांसद ने गिनाई अपनी सरकार की उपलब्धियां

आप सांसद ने आगे कहा कि सलाम है देश के हर वीर जवान को, जो सीमा पर देश की रक्षा करता है। उन्होंने कह कि दिल्ली और पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार है। ऐसे में हमारी सरकार हर गरीब बच्चों को बेहतर शिक्षा और अच्छा स्वास्थ्य देकर उनके लिए क्रांतिकारी काम कर रही है।

सभी युवाओं को अभी से लगना पड़ेगा

उन्होंने अपनी बात को आगे जारी रखते हुए कहा कि हमारे देश में टैलेंट की कमी नहीं है। आज दुनिया की बड़ी से बड़ी कंपनी का सीईओ भारतीय है। खेल से लेकर विज्ञान तक हर जगह भारतीय नंबर एक है। अमरक्रांतिकारियों ने जिस भारत का सपना देखा था, उस सपने को हमें मिलकर पूरा करना है। उनके सपने को पूरा करने के लिए आज से ही सभी युवाओं को एकजुट होकर इस काम मे लगना पडे़गा। इसके साथ ही उन्होंने देशवासियों को आजादी की 75वी वर्षगांठ पर ढेर सारी शुभकामनाएं दी।

ये भी पढ़ें: Internet Company: स्लो इंटरनेट स्पीड से परेशान होकर शख्स ने बनाई खुद की इंटरनेट कंपनी, सरकार ने दिया 21 करोड़ का ऑफर

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version