नई दिल्ली: नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रर्दशन कर रहे किसानों के ट्रैक्टर रैली के दौरान फैली हिंसा व लाल किले पर धार्मिक झंडा लहराने के मामलें में दिल्ली पुलिस के शिकंजे से हिंसा का मास्टरमाइंड दीप सिद्धू बाहर है। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पंजाब व दूसरे राज्यों में लगातार कार्रवाई कर रही है, लेकिन अभी भी आरोपी सिद्धू पकड़ से बाहर है। वहीं आरोपी दीप सिद्धू लगातार अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मस के जरिए अपना पक्ष भी रख रहा है। हालांकि अब दिल्ली पुलिस ने दीप सिद्धू और उसके 3 साथी जुगराज सिंह, गुरजोत सिंह और गुरजंट सिंह पर इनाम घोषित किया है. दिल्ली पुलिस ने ऐलान किया है कि दीप सिद्धू का पता बताने वाले को 1 लाख रुपये का इनाम दिया जाएगा।

पुलिस पर हमला करने वाले पर भी इनाम की घोषणा:
राजधानी दिल्ली में पुलिस की टीम पर प्रर्दशन के दौरान हमला करने वाले आरोपियों के लिए भी इनाम की घोषणा की गई है. आरोपियों की पहचान के लिए दिल्ली पुलिस ने करीब 5 हजार वीडियो जमा किए हैं, पुलिस वीडियो के आधार पर उपद्रवियों की पहचान में लगी हुई है। जिन आरोपियों के उपर पुलिस ने इनाम की घोषणा की है, उनके नाम जजबीर सिंह, बूटा सिंह, सुखदेव सिंह और इकबाल सिंह हैं। इनके उपर 50-50 हजार का इनाम रखा गया है।

एसआइटी की टीम कर रही है जांच:
दिल्ली में गणतंत्र दिवस के दिन हुए दंगे की जांच दिल्ली पुलिस की एसआईटी की टीम कर रही है। पुलिस ने अबतक 44 एफआईआर दर्ज किए हैं, इनमें अबतक 122 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। हालांकि पुलिस के हाथ उपद्रव करने वाला कोई मुख्य आरोपी नहीं आया है। इस मामलें की क्राइम ब्रांच भी जांच कर रही है।

Share.
Exit mobile version