आखिरकार 26 जनवरी को किसानों की ट्रैक्टर रैली को दिल्ली पुलिस की इजाजत मिल गई है। दिल्ली पुलिस ने ट्रैक्टर परेड के लिए किसानों के रूट मैप को मंजूरी दे दी है। 26 जनवरी को दिल्ली में किसान तीन जगहों पर ट्रैक्टर परेड निकालेंगे। इसको लेकर दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने सभी अधिकारियों को लिखित निर्देश जारी किए हैं कि 26 जनवरी के परेड इंतजामों के बाद किसान ट्रैक्टर रैली को लेकर अलर्ट रहें। परेड के बाद किसान ट्रैक्टर रैली के दौरान लॉ एंड आर्डर व्यवस्था बनाये रखने के लिए अलर्ट रहना होगा।

दिल्ली की तीन जगहों पर ट्रैक्टर परेड

दिल्ली पुलिस के स्पेशल सीपी दीपेंद्र पाठक ने कहा कि पिछले 2 महीने से प्रोटेस्ट चल रहा है। ट्रैक्टर रैली को लेकर किसानों के साथ पांच से छह बार बातचीत हुई। हमने अपील की थी कि गणतंत्र दिवस के समारोह में कोई गड़बड़ी न हो। दिल्ली की तीन जगहों किसानों को ट्रैक्टर रैली की इजाजत दी गई है। इसमें सिंघु बॉर्डर, टीकरी बॉर्डर और ग़ाज़ीपुर बॉर्डर शामिल है। शनिवार को दिल्ली पुलिस और हरियाणा पुलिस की बैठक के बाद किसानों को 26 जनवरी पर परेड निकालने की अनुमति दे दी थी। वहीं आज दिल्ली पुलिस ने ट्रैक्टर परेड के रूट को मंजूरी दे दी है।

किसानों से योगेंद्र यादव की अपील

दिल्ली पुलिस से बैठक के बाद स्वराज इंडिया के अध्यक्ष योगेंद्र यादव ने कहा कि, आज दिल्ली पुलिस के अधिकारियों के साथ एक छोटी बैठक हुई। हमें ट्रैक्टर रैली के लिए पुलिस से औपचारिक अनुमति मिल गई है। जैसा कि मैंने पहले बताया, किसान गणतंत्र परेड 26 जनवरी को शांतिपूर्ण तरीके से होगी। उन्होंने कहा कि, जितने भी साथी अपनी ट्रोलियां लेकर बैठे हैं। मैं उनसे अपील करता हूं कि सिर्फ ट्रैक्टर दिल्ली के अंदर लेकर आएं, ट्रोलियां न लेकर आएं।

ट्रैक्टर रैली में ना’पाक’ मंसूबा

गणतंत्र दिवस के दिन राजधानी दिल्ली में किसानों के ट्रैक्टर मार्च की अनुमति तो मिल गई है, लेकिन इसमें गड़बड़ी फैलाने की बड़ी साजिश का खुलासा दिल्ली पुलिस ने किया है। दिल्ली पुलिस के अनुसार गड़बड़ी फैलाने की यह साजिश पाकिस्तान की ओर से हो रही है। दिल्ली पुलिस की माने तो ट्रैक्टर रैली को डिस्टर्ब करने के बहुत सारे इनपुट्स बार-बार आ रहे हैं। इंटेलिजेंस और अन्य एजेंसियों से भी पता चला है कि गणतंत्र दिवस पर किसानों के ट्रैक्टर मार्च में गड़बड़ी का खतरा है। गड़बड़ी और कन्फ्यूजन फैलाने के उद्देश्य से पाकिस्तान में 308 नए ट्विटर हैंडल बनाए गए हैं। दिल्ली पुलिस की ओर से पाकिस्तान में बनाए गए ट्विटर हैंडल्स की लिस्ट भी जारी की गई है।

Share.
Exit mobile version