कृषि कानून विरोध प्रदर्शन का आज 61 वां दिन है। सरकार और किसानों के बीच 12 दौर की बैठक हो चुकी हैं। लेकिन उसका कोई भी नतीजा नहीं निकल सका है। केन्द्र सरकार की तरफ से लगातार किसानों को मानाने की कोशिश की जा रही है। लेकिन किसानों के ने साफ तौर पर कह दिया है कि, जब तक सरकार किसान कानून वापस नहीं ले लेती उनका आंदोलन जारी रहेगा। इसी वजह से किसानों ने 26 जवनरी को गणतंत्र दिवस के मौके पर ट्रैक्टर रैली निकालने का एलान किया है। हालाकि शुरूआत में रैली को रोकने की तमाम कोशिशें की गई लेकिन अब दिल्ली पुलिस की तरफ से किसानों की जिद को देखते हुए परमिशन देनी पड़ी है।

किसान ट्रैक्टर रैली पर पाकिस्तान की नजर

इस बीच किसान ट्रैक्टर रैली को लेकर बड़ी खबर तब आयी जब किसानों ने 26 जनवरी को लेकर एक आरोपी को पकड़ा। जिसने कबूल किया कि, वह अपरने साथियों के साथ 26 जनवरी पर किसानों पर गोलियां बरसाने वाला था और इसके लिये उसे हरियाणा के एक पुलिसवाले ने करने के लिये बोले था। इस मामले की जांच चल रही है। ऐसा ही और नया मामला सामने आया है जो कि, किसानों की सुरक्षा से जुड़ा हुआ है। दिल्ली पुलिस ने 26 जनवरी को किसानों की ट्रैक्टर रैली में आतंकी हमाल होने की आशंका जताई है। ट्रैक्टर मार्च पर बॉर्डर पर पाकिस्तानी आतंकी संगठनों की नजर है। दिल्ली पुलिस का कहना है कि, उन्हें इंटेलीजेंस इनपुट मिल रहे है कि, पाकिस्तानी आतंकी संगठन इस ट्रैक्टर रैली में कोई गड़बड़ी फैला सकते हैं। इसके साथ ही दिल्ली पुविस ने एक बड़ा खुलासा करते हुए कहा हा कि, उन्हें 308 ऐसे ट्वीट्र अकाउंट मिले हैं , जो किसी आतंकी हमले की तरफ इशारा करते हैं। इसके साथ ही दिल्ली पुलिस का कहना है कि, किसान ट्रैक्टर रैली पर पाकिस्तानी आतंकी कोई गड़बड़ी कर सकते हैं। इस पर पुलिस की पूरी नजर है। लेकिन इन तमाम आशंकाओं के बीच ट्रैक्टर रैली निकालने के लिये किसान पूरी तरह से तैयार हैं। हालाकि ऐसी तममा खबरें सामने आ रही हैं। जिसमें ये बताया जा रहा है कि, किसानों की ट्रैक्टर रैली में कोई गड़बड़ी हो सकती है।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version