Azadi Ka Amrit Mahotsav: इस वक्त पूरा देश आजादी के रंग में डूबा हुआ है। देश में आजादी का अमृत महोत्सव की धूम हर तरफ है। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में आज सभी राज्यों के मुख्यमंंत्रियों और उपमुख्यमंत्रियों के साथ बैठक होनी है। इस अहम बैठक के लिए पीएमओं की तरफ से सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों को आमंत्रण जा चुका है। आपको जानकारी के लिए बता दें कि ये बैठक आज शाम को साढ़े चार बजे राष्ट्रपति भवन में आयोजित की जाएगी।

आजादी का अमृत महोत्सव का जश्न

गौरतलब है कि इस साल 15 अगस्त पर देश आजादी के 75 वर्ष पूरे होने का जश्न मनाएगा। इसी खुशी में केंद्र सरकार आजादी का अमृत महोत्सव अभियान चला रही है। इस अभियान के तहत देशभर में नुक्कड़ नाटक, व्यापक स्तर पर रैलियां, कई तरह के देशभक्ति कार्यक्रम चलाए जा रहे है। इसके साथ ही भारत सरकार ने अब हर घर तिरंगा अभियान की शुरुआत की है। मालमू हो कि पीएम मोदी ने देशवासियों से ये अपील की है कि वह 13 अगस्त से लेकर 15 अगस्त तक अपने घर पर तिरंगा फहराए और आजादी के अमृत महोत्सव में शामिल हो।

ये भी पढ़ें: Maharashtra News: महाराष्ट्र में एक बार फिर टला मंत्रिमंडल का विस्तार, सामने आई ये बड़ी वजह

पीएम मोदी ने की थी ये अपील

वहीं, पीएम मोदी ने बीते दिनों मन की बात कार्यक्रम में देशवासियों से ये अपील की थी कि वे सभी अपनी सोशल मीडिया अकाउंट पर तिरंगा की प्रोफाइल फोटो को लगाएं और आजादी के अमृत महोत्सव में शामिल हो। आपको बता दें कि पीएम मोदी ने भी अपने फेसबुक और ट्विटर अकाउंट में तिरंगा की प्रोफाइल फोटो लगाई।

ऐसे में आजादी के इस खास अभियान को लेकर देश के हर नागरिक के अंदर एक अलग उत्साह दिखाई दे रहा है। इसके साथ ही भाजपा की तरफ से देश के अन्य हिस्सों में भी कई ऐसे कार्यक्रम चलाएं जा रहे हैं, जिनसे लोगों के भीतर आजादी के अमृत महोत्सव को लेकर जागरूकता बढ़ें।

कांग्रेस भी शामिल हुई इस अभियान से, लेकिन

आपको बता दें कि पीएम मोदी के इस आह्वान पर देश की मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस भी शामिल हुई। बताया जा रहा है कि कांग्रेस के कुछ नेताओं ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट में पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू की तिरंगा लिए तस्वीर लगाई।

ये भी पढ़ें: Royal Enfield Hunter 350: लॉन्चिंग से पहले सामने आया रॉयल एनफील्ड हंटर 350 बाइक  का फर्स्ट लुक, जानें क्या कुछ है खास

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version