CM Kejriwal: अमरनाथ के बाद अब गुजरात के कई हिस्सों में भारी बारिश ने तबाही मचाई है। राज्य के कई इलाकों में बीते तीन दिनों से बारिश नहीं थमी है। राज्य के 6 जिले बारिश से बुरी तरह प्रभावित हैं। हालात देखते हुए अहमदाबाद में स्कूल-कॉलेज बंद कर दिए गए हैं। इस साल के मॉनसून में बाढ़-बारिश की घटनाओं में अब तक 61 लोगों की मौत हो चुकी है। कुछ नदियों का जलस्तर बढ़ गया, जिससे निचले इलाकों में पानी भर गया। गुजरात में बारिश के कारण होने वाली मौतों का आंकड़ा अमरनाथ में होने वाली क्षति को भी पूरा कर दिया है। नवसारी, वलसाड, दांग और छोटा उदयपुर समेत कई जिलों में दो हजार से ज्यादा लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है। वलसाड का सबसे बुरा हाल है। इस बीच मौसम विभाग ने 9 जिलों में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है।

ये भी देखें: CM योगी ने मुलायम सिंह यादव को लगाया गले, देख क्या बोले अखिलेश?  

गुजरात में बारिश की तबाही

वहीं अहमदाबाद के परीमल इलाके में लगातार मूसलाधार बारिश के बाद अंडरपास में पानी भर गया। हालत ऐसी हो गई कि आवाजाही को बंद करना पड़ा। गुजरात का छोटा उदेपुर इलाका भारी बारिश की वजह से सबसे ज्यादा चिंता का विषय बना हुआ है। यहां बोदेली में सबसे ज्यादा बारिश हुई है। एनएडीआरएफ की टीम यहां लगातार रेस्क्यू ऑपरेशऩ चला रही है। कल करीब चालीस लोग निचले इलाके से रेस्क्यू किए गए। गुजरात, महाराष्ट्र और तेलंगाना में भारी बारिश से मची तबाही और बर्बादी की खबर है।

ये भी देखें: सिर्फ इस उपाय को करने से ही लग जाएगी मनचाही नौकरी

यहां मांगे मदद

इसी बीच राज्य बारिश के संकट को देखते हुए आम आदमी पार्टी की तरफ से एक ट्वीट जारी किया गया है। जिसमें कहा गया है कि अहमदाबाद में भारी बारिश से प्रभावित लोगों की मदद करने के लिए AAP गुजरात के कार्यकर्ता तैयार हैं। अगर किसी को भी शेल्टर या किसी भी तरह की सहायता चाहिए तो वो पार्टी के @AAPGujarat ट्विटर हैंडिल पर संपर्क कर सकता है या आप के किसी नजदीकी पार्टी कार्यकर्ता से संपर्क कर सकता है। बता दें कि इससे पहले दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने अमरनाथ यात्रा में मारे गए दिल्लीवासियों के परिवार वालों से भी मुलाकात की थी और 10 लाख रुपये सहायता प्रदान करने का वादा किया था।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version