Delhi: मॉनसून ने उत्तराखंड के कई हिस्सों में परेशानी को तीन गुना बढ़ा दिया है। खासतौर पर राज्य में आने वाले यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। अमरनाथ यात्रा पर बादल फटने से बने हालात में कई लोग फंस गए थे जिनमें बीरमती और प्रकाश नाम की दो बुजुर्ग महिलाओं का निधन हो गया है। इस दुःख की घड़ी में सांत्वना देने के लिये सीएम केजरीवाल ने बीरमती और प्रकाश के परिवारों से मुलाकात की। दिवंगत आत्माओं की शांति की प्रार्थना करते हुए सीएम ने आपदा में पीड़ित हर परिवार को दिल्ली सरकार की तरफ से 10 लाख रुपये की सहायता राशि देने की घोषणा की। इसके साथ ही दिल्ली सीएम ने पीडितों के बच्चों को अच्छी शिक्षा उपलब्ध कराने का भी का आश्वासन दिया है। बता दें कि अमरनाथ यात्रा के दौरान बादल फटने की वजह से जान गंवाने वाली दोनों मृतक महिलाएं दिल्ली की रहने वाली थीं।

ये भी देखें: एक ऑटो का ऐसा नजारा आपने कभी नहीं देखा होगा, पुलिस के भी उड़े होश, देखें वीडियो

हादसे में गई थी 2 महिलाओं की जान

बादल फटने में दो महिलाओं की मौत को लेकर सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली की रहने वाली बीरमती जी और प्रकाशी जी का अमरनाथ जी की यात्रा पर बादल फटने से स्वर्गवास हो गया। मैं अभी उनके परिवारों से मिला। हर परिवार को दस लाख रुपए की सहायता देंगे। उनके बच्चों को अच्छी शिक्षा का इंतजाम करेंगे और जो भी मदद होगी, करेंगे। भगवान उनकी आत्मा को शांति दें। अगर आगे भी इस तरह की कोई खबर सामने आती है तो हम उन परिवार वालों को भी यही राशि देंगे। इसकी जानकारी खुद सीएम केजरीवाल ने अपने ट्विटर हैंडल पर दी है।

ये भी देखें: दिल्ली नगर निगम चुनाव को लेकर केंद्र सरकार का बड़ा फैसला, जानिए कब होंगे चुनाव

फिर हुई यात्रा की शुरूआत

गौरतलब है कि खराब मौसम और बादल फटने के चलते अमरनाथ यात्रा पर रोक लगा दी गयी है। दो दिन की रोक के बाद ये यात्रा फिर से शुरु हो गई है। बता दें कि बादल फटने के कारण 16 लोगों की मौत हो गई थी, वहीं कम से कंम 40 लोग अभी भी लापता बताए जा रहे हैं। सुरक्षा के मद्देनजर सभी यात्रियों को फिलहाल भगवती नगर आधार शिविर में जाने के लिए कहा गया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं। 

 

Share.
Exit mobile version