Delhi Roads: दिल्ली की सड़कों को शानदार बनाने के क्रम में शनिवार को उपमुख्यमंत्री व पीडब्ल्यूडी मंत्री मनीष सिसोदिया ने टीम पीडब्ल्यूडी दिल्ली(रोड डिवीज़न) के उच्चाधिकारियों सहित जूनियर इंजिनियर(जेई) स्तर तक के अधिकारियों के साथ बैठक की व सड़कों को बेहतर बनाने को लेकर उनके सुझाव लिए।

पीडब्ल्यूडी मंत्री मनीष सिसोदिया ने दिए निर्देश

इस मौके पर पीडब्ल्यूडी मंत्री ने कहा कि दिल्ली की सड़के हमारी है और उसे ठीक करने व वर्ल्ड क्लास बनाने की जिम्मेदारी और जबाबदेही भी हमारी टीम पीडब्ल्यूडी की है। उन्होंने कहा कि सभी बहुत उत्साहित है और दिल्ली की सड़कों को वर्ल्ड-क्लास बनाने के मिशन पर काम करने के लिए प्रेरित है, इसलिए लोगों को बेहतरीन सड़कें देने के दिल्ली सरकार के विज़न को पूरा करने के लिए दिल्ली की टीम पीडब्ल्यूडी मिशन मोड में काम करेगी। उन्होंने निर्देश दिए कि पीडब्ल्यूडी की टीम पूरी दुनिया के सबसे शानदार सड़कों के मॉडल को देखे और दिल्ली की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए उस मॉडल यहां भी अपनाने का काम करें। हमारे इंजिनियर ये सुनिश्चित करें कि वो दिल्ली की सड़कों को वर्ल्ड क्लास बनायेंगे, सरकार उन्हें फंड की कमी नहीं होने देगी।

सिसोदिया ने कहा कि हमारे जूनियर इंजिनियर दिल्ली की सड़कों को बेहतर बनाने के मिशन के अग्रिम-पंक्ति के योद्धा हैं। जिस प्रकार से एक स्कूल प्रमुख स्कूल की हर जरूरतों को ध्यान में रखते हुए उसे टॉप क्लास बनाने का काम करता है ठीक उसी तरह हमारे जेई अपने कार्यक्षेत्र में आने वाले सभी सड़कों को बेहतरीन बनाने का काम करें। और उनकी ये जिम्मेदारी है कि वो न केवल सड़कों की मजबूती पर ध्यान दें बल्कि उसकी सुन्दरता पर भी ध्यान दें। उन्होंने कहा कि सड़कों को वर्ल्ड-क्लास बनाने के विज़न को पूरा करने के लिए हमारे जेई को वर्ल्ड-क्लास सोच व नजरिया अपनाना होगा और ये ऑनरशिप लेनी होगी कि दिल्ली की सड़कें हमारी है और हम इसे शानदार बनायेंगे।

यह भी पढ़े: Arvind Kejriwal Tiranga Yatra: कुल्लू के रोड शो में BJP व कांग्रेस पर बरसे केजरीवाल, बोले- ‘भ्रष्टाचार को मिटाने आया हूं’

सड़कों के रख-रखाव में ढिलाई नहीं की जाएगी बर्दाश्त

अधिकारियों को प्रेरित करने के साथ-साथ उपमुख्यमंत्री ने कहा कि “ऐसा न हो की मानसून के बीत जाने के बाद विभाग मानसून के दौरान सड़कों को हुए डैमेज को ठीक करने की तैयारी करें। उन्होंने निर्देश दिए कि पीडब्ल्यूडी पहले से ही युद्धस्तर पर तैयारी जारी रखे ताकि मानसून के दौरान और बाद भी लोगों को सड़कों पर आवाजाही करने में किसी प्रकार की परेशानी न हो।

ज्ञात हो कि सरकार दिल्ली की सड़कों को बेहतर बनाने की दिशा में युद्धस्तर पर काम कर रही है और पीडब्ल्यूडी मंत्री लगातार उच्चाधिकारियों के साथ सड़कों का निरीक्षण कर रहे है। सड़कों को बेहतर बनाने उनकी मजबूती, स्टैण्डर्ड रोड मार्किंग, शानदार साइनेज़, सड़कों के दोनों ओर हरियाली को बढ़ाने व सड़कों को सुन्दर बनाने के लिए जल्द ही पीडब्ल्यूडी की ओर से जेई स्तर कर अधिकारियों के लिए एक ट्रेनिंग-वर्कशॉप का आयोजन किया जाएगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version