राज्यसभा में किसान बिल को लेकर हुए हंगामें के बाद अब सियासत और ज्यादा गर्माने लगी है। लोकतंत्र का मंदिर अब पक्ष और विपक्ष के लड़ाई का केंद्र बन गया है। राज्यसभा में बीते रविवार को हुए हंगामें के बाद सदन से निलंबित सांसद धरने पर बैठे हैं। निलंबन के बाद से ही सांसदों का संसद परिसर के भीतर गांधी प्रतिमा के पास धरना चल रहा है। लेकिन संसद भवन परिसर में उस समय हैरान करने वाला नजारा देखने को मिला जब सदन से निलंबित आठों सांसदों के लिए चाय और नाश्ता लेकर खुद राज्यसभा के उपसभापती हरिवंश नारायण सिंह पहुंच गए। हालांकि सांसदों ने उपसभापती के इस ऑफर को ठुकरा दिया। लेकिन इस प्रकार की सुखद तस्वीर को सोशल मीडिया पर जमकर सराहना मिल रही है।

चाय और नाश्ता लेकर सांसदों के पास पहुंचे हरिवंश ने कहा कि, “व्यक्तिगत तौर पर सांसदों से मिलने आए हैं. ये सभी लोग हमारे सहयोगी हैं” वही चाय और नाश्ते के इस ऑफर पर निलंबित सांसदों ने कहा कि “अगर व्यक्तिगत तौर पर मिलना है तो या तो हरिवंश जी हमारे घर आएं या हम लोगों को अपने घर बुलाएं”

दरसल सदन परिसर में किसान बिल के खिलाफ इन सांसदों ने जमकर हंगामा किया था. जिसके बाद सदन की मर्यादा को ध्यान रखते हुए 8 सांसदों को एक हफ्ते के लिए सत्र से निलंबित कर दिया गया। इस सांसदों में तृणमूल कांग्रेस के डेरेक ओ ब्रायन और डोला सेन, कांग्रेस के राजीव सातव, सैयद नजीर हुसैन और रिपुन बोरा, आप के संजय सिंह, माकपा के केके रागेश और इलामारम करीम शामिल हैं.

Share.
Exit mobile version