दुनिया का मोस्ट पोपुलर मेसेजिंग ऐप WhatsApp ने अपने यूजर्स के लिए बड़ी सौगात लेकर आया है। WhatsApp अपने यूजर्स के लिए एक नये फीचर को लाने की तैयारी कर रहा है। जिसे उसने एक्सपायरिंग मीडिया का नाम दिया है। इस नये फीचर को लेकर कहा जा रहा है कि, एक्सपायरिंग मीडिया फीचर के आने के बाद जैसे ही यूजर्स अपनी चैट बंद करेगा। वैसे ही उसके फोन से इमेज, वीडियो जैसी भेजी गई की भी फाइल डिलीट हो जाएगी। बताया जा रहा है कि, एक्सपायरिंग मैसेज का ही एक पार्ट है।

इस नये फीचर की फिलहाल अभी बीटा वर्जन पर टेस्टिंग चल रही है। इसके साथ ही कंपनी ने इस नये फीचर का स्क्रीन शॉट भी शेयर किया है। फोटो में साफ दिख रहा है कि, फीचर में एक टाइमर बटन दिया गया है। जो डिलीट हुई फाइल्स को वापस लेकर आने का काम करेगा। इस खास फीचर से ये भी पता चल जाएगा कि, फाइल भेजने वाले ने क्या टाइमर फीचर के जरिए फाइल भेजी है। खबरों की माने तो इस खास फीचर का इस्तेमाल सबसे पहले एंड्रॉयड यूजर ही कर सकेंगे। यूजर्स का अच्छा रिस्पोंस मिलने के बाद इसे आईओएस यूजर के लिए उतार दिया जाएगा।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version