देश के शिक्षा मंत्री धमेन्द्र प्रधान ने शिक्षा प्रणाली और नीतियो को लेकर एक निजी बड़े न्यूज चैनल के साथ बात करके कई बड़े-बड़े खुलासे किए हैँ। इस दौरान उन्होंने नई शिक्षा नीति और अपने प्लान्स के बारे में जानकारी दी है। शिक्षा मंत्री ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि, अभी तक जिस मोबाइल का इस्तेमाल लोग चैटिंग के लिए करते थे, अब वो पढ़ाई का जरिया बन चुका है। इसी तरह टीवी भी अब इंटरटेनमेंट की जगह लेती जा रही है।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि, म्यूजिक सुनने के लिए प्रयोग होने वाले हेडफोन से अब वो एजुकेशनल पोडकॉस्ट जैसी चीजें सुन रहे हैं और इसका इस्तेमाल भी कर रहे हैं। इस दौरान उन्होंने टेक्नोलॉजी पर बात करते हुए कहा कि, न सिर्फ शहरों में बल्क‍ि गांवों का भी अध्यापन विज्ञान में भी अब टेक्नोलॉजिकल एडवांसमेंट शामिल हो रहा है। लोग तकनीक से जुड़ रहे हैं और -नई चीजे सीख रहे हैं। ये किसी के लिए भई बेहद जरूरी है।

आज कल तकनीक ने लोगों को काफी मजबूत बना दिया है। इसके साथ ही उन्होंन महामारी पर बात करते हुए कहा कि, कोरोना ने लोगों की जिदंगी पूरी तरह से बदल दी है। लोगों ने इस दौरान बहुत कुछ सीखा है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि, कोरोना महामारी ने हमें इनोवेशन की ओर और ज्यादा अग्रसर किया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि, इस महामारी ने हमें इनोवेशन की ओर और ज्यादा अग्रसर किया है। इसके बाद अब एजुकेशन में तकनीक‍ि का मेल न्यू नॉर्मल का नया हिस्सा हो गया है।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version