26 जनवरी के मौके पर सुरक्षा को लेकर पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। 26 जनवरी यानी गणतंत्र दिवस पर दिल्ली के बॉर्डर पर लगातार वाहनों की चेकिंग कर दिल्ली में एंट्री दी जा रही है। गणतंत्र दिवस पर सुरक्षा के लिए मेट्रो स्टेशन पार्किंग बंद कर दी गई है मेट्रो स्टेशन पार्किंग 32 घंटे के लिए बंद रहेगी।

बता दे कि 25 जनवरी कि सुबह 6:00 से 26 जनवरी की दोपहर 2:00 बजे तक मेट्रो पार्किंग बंद रहेगी। इसके बाद पार्किंग को खोल दिया जाएगा। अगर किसी भी यात्री को मेट्रो पार्किंग में अपना वाहन खड़ा किया तो उसका वाहन जब्त कर लिया जाएगा। सिर्फ मेट्रो स्टॉफ अपने वाहन पार्क कर सकेंगे लेकिन इसकी जानकारी मेट्रो स्टेशन मास्टर को देनी होगी।

गणतंत्र दिवस पर सुरक्षा के लिए दिल्ली मेट्रो प्रशासन का यह एक बड़ा फैसला है। जिसके कारण आमजन को दिल्ली मेट्रो की सुविधाओं को लेने में दिक्कत आ सकती है। डीएमआरसी की ओर से निर्देश जारी किए गए हैं कि सभी पार्किंग बंद कर दी जाए। कोई भी वाहन पार्किंग में खड़ा नहीं किया जाएगा। इस दौरान पार्किंग स्थलों पर स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा।

यह भी पढ़े :- जानिए क्यों? राम मंदिर के मुख्य पुरोहित आचार्य सत्येंद्र दास बोले अच्छा हुआ योगी अयोध्या से चुनाव नहीं लड़ रहे…

26 जनवरी गणतंत्रता दिवस के चलते सुबह 6:00 बजे से पार्किंग की सुविधा बंद कर दी जाएगी 26 तारीख को दोपहर 2:00 बजे के बाद पार्किंग सुविधा को फिर से शुरू किया जाएगा इस दौरान चालकों से निवेदन किया गया है कि अपने वाहन खड़ा करने की कोई वैकल्पिक व्यवस्था करें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version