भाई-बहन के प्यार का त्योहार रक्षाबंधन इस बार 22 अगस्त को है। इस मौके पर उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम यूपी रोडवेज ने महिलाओं को सभी श्रेणी की बसों में मुफ्त यात्रा का तोहफा दिया है। महिलाएं 21 अगस्त रात 12 बजे से 22 अगस्त की रात 12 बजे तक रोडवेज बसों में फ्री में सफर कर सकेंगी।

रक्षाबंधन पर यात्रियों को हर आधे घंटे पर बसें मिलेंगी। इन बसों में 28 लग्जरी वोल्वो-स्कैनिया बसें, 110 जनरथ सेवाओं के अलावा 17 पिंक बसों को भी लगाया जाएगा। इनमें 549 निगम और लगभग 509 अनुबंधित बसों का संचालन किया जाएगा। इस संबंध में गुरुवार को क्षेत्रीय प्रबंधक ने सभी डिपो के एआरएम के साथ बैठक अतिरिक्त बसों की तैयारियों का जायजा लिया। इस दौरान अतिरिक्त बसों को यात्रियों के जरूरत के मुताबिक बस स्टेशनों से भेजा जाएगा।

यह भी पढ़े- अगर आपके पास भी राशन कार्ड तो जल्दी कर ले ये काम, 4 महीने फ्री राशन सहित मिलेंगे ये बड़े फायदे

महिलाओं को निःशुल्क यात्रा का टिकट मिलेगा
रक्षाबंधन के दिन महिलाओं को बस में कंडक्टर नि:शुल्क यात्रा का टिकट देगा। वहीं महिला यात्रियों के साथ बच्चे और पुरूष होंगे तो उन्हें किराया देकर टिकट लेना होगा। इस संबंध में बस कंडक्टरों को गुरुवार को परिवहन आयुक्त की ओर से दिशा निर्देश भेजा गया है।

इन बस अड्‌डों से मिलेंगी बसें
रक्षाबंधन पर भीड़ उमड़ने की उम्मीद है। इसी वजह से स्पेशल बसें चलाई जा रही हैं। ये बसें लम्बी दूरी जैसे गोरखपुर, दिल्ली, आगरा, वाराणसी, प्रयागराज आदि के लिए चलाई जाएंगी। यह स्पेशल बसें लखनऊ के चारों बस अड्डों (आलमबाग, चारबाग, कैसरबाग और अवध) से चलेंगी। बसों में सीटों की क्षमता से अधिक यात्री नहीं बैठाए जाएंगे। कोई यात्री खड़े होकर बस में सफर करता मिला तो ड्राइवर और कंडक्टर पर कार्रवाई की जाएगी।

Share.
Exit mobile version