नई दिल्लीः देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने तबाही मचाना शुरू कर डियस है। रोजाना रिकॉर्डतोड़ आंकड़े सामने आ रहे हैं, ऐसे में रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन ने कोरोना मरीजों के इलाज के लिए दिल्ली एयरपोर्ट के पास स्थित एक अस्पताल को दोबारा कोरोना मरीजों की इलाज के लिए खोलने का निर्णय लिया है. यह अस्पताल पूरी तरह से कोरोना मरीजों को समर्पित होगा। इसमे 500 बैड की व्यवस्था है. वहीं अगर इस अस्पताल के खासियत की बात करें तो यहाँ पर लगे सभी बेड आईसीयू बेड हैं।

कोविड अस्पताल के लिए निर्देश:
कोरोना मरीजों की लगातार बढ़ती संख्या सरकार की नींद हराम कर रही है। एक तरफ जहाँ प्रधानमंत्री, गृहमंत्री और रक्षा मंत्री सभी ने डेडीकेटेड कोविड हॉस्पिटल को एक बार फिर से तैयार करने के DRDO को कहा है तो वहीं दूसरी तरफ DRDO ने भी युद्घस्तर पर काम शुरू कर दिया है। डीआरडीओ के चेयरमैन सतीश रेड्डी ने कहा कि, “रविवार को हम इस अस्पताल को डॉक्टरों के हवाले कर देंगे और इसके बाद यहां पर मरीजों की भर्ती शुरू कर दी जाएगी”

सभी जरूरी दवाईयों की व्यवस्था:
डीआरडीओ चेयरमैन ने कोरोना के लिए समर्पित अस्पताल को लेकर बोलते हुए कहा की, “दवाइयों की कमी न हो इसको देखते हुए हमने आउटसोर्स एजेंसीज से पहले ही बात कर ली है और जो भी जरूरी दवाइयां है, इस अस्पताल में उपलब्ध कराई जाएंगी. किसी भी प्रकार की कोई परेशानी न आए उन सबका हम ख्याल रखते हुए पहले से ही चल रहे हैं. रविवार को अस्पताल अपने चार्ज में ले लेंगे और फिर रात से ही यहां पर मरीजों की भर्ती शुरू कर दी जाएगी. अभी 1 से 2 दिन 250 बेड की व्यवस्था रहेगी”

Share.
Exit mobile version