ED Raid: पश्चिम बंगाल शिक्षक भर्ती घोटाले में ईडी ने कल बुधवार को पश्चिम बंगाल के मंत्री पार्थ चटर्जी की सहयोगी अर्पिता मुखर्जी से जुड़े परिसरों में नए सिरे से तलाशी ली है। ईडी को अर्पिता के फ्लैट से भारी मात्रा में नकदी मिली है। ईडी की टीम ने अर्पिता मुखर्जी के उत्तर 24 परगना स्थित बेलघरिया आवास में छापेमारी की गई। छापेमारी के बाद वहां से लगभग 29 करोड रुपए की नकदी बरामद की। जिसे ले जाने के बाद 10 ट्रंक भी मंगवाए गए।

20 करोड रुपए की गणना

एडी के सूत्रों का कहना है कि अब तक करीब 20 करोड रुपए की गणना की जा चुकी है साथ ही और भी कैश बरामद होने की उम्मीद की जा रही हैं। ईडी अधिकारियों ने बल्लेगंज में कारोबारी मनोज जैन के आवास पर छापेमारी की थी। मनोज जैन कथित तौर पर राज्य मंत्री पार्थ चटर्जी के सहयोगी है। उसी तरह अर्पिता मुखर्जी भी बंगाल के मंत्री पार्थ चटर्जी की सहयोगी हैं। अर्पिता के नए आवास से ईडी ने कल बुधवार को 28 करोड़ 90 लाख रुपए और लगभग 5 किलोग्राम सोना जब्त किया है।

दूसरे फ्लैट में ईडी ने छापेमारी की

पार्थ चटर्जी की सहयोगी अर्पिता मुखर्जी के टालीगंज और बेलघरिया वाले दूसरे फ्लैट में ईडी ने कल छापेमारी की थी। जहां से गुलाबी नोटों का पहाड़ बरामद हुआ है। यह नोट प्लास्टिक की थैली में भर कर रखे गए थे। ईडी के मुताबिक आज शुरू की गई कार्यवाही में उत्तर 24 परगना के बेलघरिया क्लब कस्बे में उनकी मां के फ्लैट और तीन परिसरों को कवर कर लिया गया है। ईडी ने मुखर्जी के आवास पर कैश काउंटिंग मशीन भी मंगवाई हैं ‌ साथ ही उनके दो फ्लैटों को सील कर दिया गया है।

पार्थ चटर्जी को गिरफ्तार किया

ईडी ने पश्चिमी बंगाल प्राथमिक शिक्षा बोर्ड भर्ती घोटाले के सिलसिले में पार्थ चटर्जी को गिरफ्तार किया हैं। यह गिरफ्तारी केंद्रीय जांच एजेंसी द्वारा छापेमारी के बाद की गई। जांच एजेंसियों का कहना है कि अर्पिता मुखर्जी के परिसर से 20 से अधिक मोबाइल फोन भी बरामद किए गए थे। साथ ही कैश मिलने के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version