Weather News: देश के अधिकतर राज्यों में कई दिनों से भारी बारिश देखने को मिल रही हैं। कई राज्य ऐसे भी है जहां बारिश के कारण नदियों का जलस्तर बढ़ गया हैं। तेलंगाना, कर्नाटक, महाराष्ट्र, गुजरात के बाद राजस्थान में भी बारिश ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है। मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक आज दिल्ली में भी हल्के बादल छाए रहने की संभावना हैं। आज दिल्ली का न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया गया हैं।

मानसून के कारण उत्तर की ओर खिसकने की वजह से 30 जुलाई तक भारत के उत्तरी भागों में बारिश की गतिविधि और ज्यादा बढ़ जाएगी। अहमदाबाद में आज का न्यूनतम 29 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस तक बना हुआ है। यूपी की राजधानी लखनऊ की बात करें तो वहां का न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 1 डिग्री सेल्सियस तक रहेगा। आज लखनऊ में आंशिक तौर पर बादल भी छाए रहेंगे, साथ ही बारिश की गतिविधि देखने को मिलेगी।

Also Read:Indian Railway: भारतीय रेलवे ने आज 135 ट्रेनों को रद्द कर दिया है, यहां चेक करें लिस्ट

मौसम विभाग का कहना है कि अगले 24 घंटे के दौरान पंजाब, हरियाणा, जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, उत्तरी राजस्थान, उप हिमालय पश्चिम बंगाल, असम के भागों और मध्यप्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। इसके अलावा तेलंगाना, कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु, गोवा और अंडमान निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई है।

Also Read:Gold Price Today: सोने के भाव में गिरावट, जानें आज कितना सस्ता हुआ सोना

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version