ईडी ने आज बुधवार को बड़े घटनाक्रम में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता और महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक से पूछताछ की है। बताया जा रहा है कि अंडरवर्ल्ड की संपत्ति की खरीद-फरोख्त से नवाब मलिक के कथित तौर पर जुड़े होने की जांच की जा रही है। 15 फरवरी को ईडी ने मुंबई में छापेमारी की थी जिसमें अंडरवर्ल्ड की गतिविधियां, संपत्ति को अवैध रूप से कथित खरीद-फरोख्त और हवाला लेनदेन के संबंध में जांच की गई।

छापेमारी में एक नया मामला सामने आया जिसमें मलिक से पूछताछ के दौरान पता चला कि उन्होंने स्वतंत्र ब्यूरो के मुंबई क्षेत्र के पूर्व निदेशक समीर वानखेड़े के विरुद्ध निजी और सेवा से जुड़े आरोप भी लगाए थे। इसके अलावा एजेंसी ने 10 स्थानों पर छापेमारी की जिसमें 1993 के बम धमाके के मुख्य साजिशकर्ता दाऊद इब्राहिम की दिवंगत बहन हसीना पारकर और भाई इकबाल कासकर और छोटा शकील के रिश्तेदार सलीम कुरैशी इसमें शामिल हैं।

यह भी पढ़े:- अप्रैल में बढ़ सकती है एलपीजी सिलेंडर की कीमत, उपभोक्ताओं की जेब होगी ढीली

काश कर पहले से जेल में है जिसे एजेंसी ने पिछले सप्ताह गिरफ्तार किया था। अब ईडी ने पारकर के बेटे से भी पूछताछ की थी। इस जांच के चलते नवाब मलिक के ऑफिस एक ट्वीट किया गया जिसमें लिखा था कि ना डालेंगे ना झुकेंगे। 2024 के लिए तैयार रहे। वहीं एनसीपी चीफ शरद पवार का कहना है कि नवाब मलिक लगातार केंद्र सरकार और एडी के खिलाफ बोलते हैं। इसलिए उन पर कार्रवाई की जाए।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं। ‌

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version