NEW DELHI: कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर एक बार फिर फेसबुक,इंस्टाग्राम मे एक्शन लिया है। फेसबुक और इंस्टाग्राम ने शुक्रवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी की एक पोस्ट को वॉल से हटा दिया। पोस्ट में दिल्ली के एक श्मशान में कथित रूप से बलात्कार, हत्या और जबरन अंतिम संस्कार करने वाली नौ वर्षीय दलित लड़की के परिवार के साथ उनकी तस्वीरें थीं। जिसमें पीड़िता की पहचान को उजागर किया गया। फेसबुक ने एक्शन लेते हुए कहा कि ये उनकी नीतियों के खिलाफ है। राहुल गांधी का इंस्टाग्राम लॉक हो चुका है।

बता दें कि इससे पहले भी ट्वीटर ने एक्शन लेते हुए नेता का ट्विटर अकाउंट एक हफ्ते तक बंद रखा था।ट्विटर ने पहले उनके पोस्ट को हटाया गया फिर अकाउंट को ही बंद कर दिया गया। राहुल गांधी ने ट्विटर पर भी रेप पीड़िता के परिवार के साथ अपनी फोटो शेयर की थी जिसके बाद ट्विटर ने उनपर एक्शन लिया था। फिलहाल ट्विटर ने राहुल गांधी का अकाउंट बहाल कर दिया है लेकिन अभी तक राहुल ने अपने ट्विटर पर कोई ट्वीट नहीं किया है। पिछले एक हफ्ते से वो अपनी बातों को जनता तक पहुंचाने के लिए फेसबुक का सहारा ले रहे थे।

यह भी पढ़े अकाउंट लॉक होने पर ट्विटर पर बरसे राहुल गांधी,कहा-अब ट्विटर बताएगा हमारे लिए राजनीति की परिभाषा..ये लोकतंत्र का अपमान है

गौरतलब है कि ट्विटर ने  पहले राहुल गांधी का वो ट्वीट हटाया गया, उसके बाद राहुल गांधी के अकाउंट को लॉक कर दिया गया। काफी दिनों तक राहुल का अकाउंट लॉक रहा था। मामला यहीं नहीं रुका। ट्विटर ने राहुल गांधी के बाद कई कांग्रेस नेताओं के अकाउंट को लॉक कर दिया था। जिसके बाद राहुल गांधी ने ट्वीटर को वीडियो के जरिए खूब खरी-खोटी सुनाई थी। उन्होंने कहा था कि “मेरे ट्विटर को बंद करके वे हमारी राजनीतिक प्रक्रिया में हस्तक्षेप कर रहे हैं। एक कंपनी हमारी राजनीति को परिभाषित करने के लिए अपना व्यवसाय कर रही है और एक राजनेता के रूप में मुझे यह पसंद नहीं है।

Share.
Exit mobile version