उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की बारी आने वाली है और इस मामले में संजय निषाद ने बीजेपी को काफी महत्व पूर्ण बताया है उसी जगह उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संजय निषाद को राजनीतिक महत्ता दी है। निषाद पार्टी ने राजनीतिक महत्व को अच्छे से परख लिया है और बीजेपी की तरफ से कोई भी लापरवाही नहीं की जा रही है कि वह कोई भी पिछली जाति के वोटों को अपने हाथ से जाने दे। पार्टी के नेता संजय निषाद ने उत्तर प्रदेश विधानसभा 2022 के चुनाव के लिए योगी आदित्यनाथ को सबसे महत्वपूर्ण बताया है और कहा है कि योगी आदित्यनाथ एक ऐसे चेहरे हैं जो परिपूर्ण है। संजय निषाद बीजेपी के सबसे महत्वपूर्ण सहयोगी हैं। गुरुवार को हुई बीजेपी दल की बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री अमित शाह और निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद में योगी आदित्यनाथ के साथ इस पार्टी में शामिल हुए। इस बैठक में यूपी कैबिनेट और निषाद पार्टी की मांगों को पूरा करने के बारे में चर्चा की गई। 

संजय निषाद ने बीजेपी के पक्ष में कहा कि योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री के तौर पर सबसे बेहतरीन चेहरा है। उन्हीं के चेहरे को देखकर चुनाव लड़ना चाहिए क्योंकि योगी आदित्यनाथ ने निषाद पार्टी के लिए बहुत कुछ किया है वह निषाद पार्टी की तरफ से हमेशा लड़ते आ रहे हैं और हम बीजेपी का साथ देना चाहते हैं। संजय निषाद ने यह भी कहा है कि मैं जानता हूं कि मंत्री मंडल की तरफ से मेरे बेटे को कोई जगह नहीं दी गई है लेकिन निषाद पार्टी को अब हर काम में भागीदारी बनने का मौका दिया जाएगा और कैबिनेट द्वारा कहा गया है कि निषाद पार्टी को हर जगह प्रतिनिधित्व मिलेगा।

ये भी पढ़ें : लेमन ग्रास से बना स्प्रे, कीटनाशक दवा का करेगा काम

बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व द्वारा निषाद पार्टी और बढ़ा दिया गया है कि वह उनकी मांगों को पूरा करेंगे और उन्हें पूरा महत्व दिया जाएगा। बीजेपी के द्वारा सीटों का निर्णय किया जाएगा और संजय निषाद को सम्मानजनक तरीके से जगह दी जाएगी। यूपी सरकार के द्वारा अति पिछड़ी जातियों को अनुसूचित जाति में रखने का जिम्मा पहले ही दिया जा चुका है और वह उस जिम्मे को बखूबी निभा रही है। इन जातियों में निषाद समुदाय की जातियां भी शामिल है। 

Share.
Exit mobile version