देश में लड़कियां कितनी सुरक्षित हैं? इसका अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि, कभी रेप की घटनाएं सामने आती है तो कभी हत्या और लव जिहाद की घटनाएं, लगातार बढ़ती इन घटनाओं ने महिला सुरक्षा पर कई सवाल खड़े कर दिये हैं। जिसका जवाब न तो बेटी बचाव बेटी पढ़ाओं का नारा देने वाली सरकार के पास है और न ही बेटी को न्याय दिलाने के लिये सड़कों पर उतरने वाले सभ्य समाज के पास है। तभी तो फरीदाबाद में दिन दहाड़े एक लड़की को जबरन गाड़ी में बैठाया जाता है और जब वो बैठने से मना करती और बचने की कोशिश करती है तो उसे मौत के घाट उतार दिया जाता है। इस घटना के वीडियो ने समाज में शोर तो खूब मचाया लेकिन बेटी को न्याय दिलाने के लिये उसके परिवार वालों को पुलिस वालों के चक्कर लगा-लगाकर चप्पलें घिसनी पड़ रही हैं।

हरियाणा के बल्लभगढ़ में निकिता नाम की लड़की की दिनदहाड़े हुई हत्या के मामले देश को हिल दिया है। मामले को बढ़ता हुआ देख पुलिस ने दूसरे आरोपी रेहान को नूह से गिरफ्तार कर लिया है। रेहान मर्डर करने के बाद से ही लापता था। जिसे हरियाणा की पुलिस ढूंढ रही थी। आपको बता दें, इससे पहले पुलिस गोली चलाने वाले तौसीफ को भी गिरफ्तार कर चुकी है। निकिता के घरवाले इस हत्या को लव जिहाद बता रहे हैं। जिसमें निकिता के परिवार वालों ने कहा है कि, निकिता का हत्यारा निकिता पर धर्म बदलने का दबाब बना रहा था और उससे शादी करना चाहता था। मामले के बढ़ने के बाद हरियाणा सरकार ने इस मामले की जांच अब एसआईटी से कराने के आदेश दे दिये हैं। हरियाणा पुलिस ने फिलहाल सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। लेकिन परिजनों की मांग है कि, इस मामले की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में हो। ताकि की बेटी को जल्द न्याय मिल सके। इसके लिये उन्होंने विरोध प्रदर्शन भी किया है और हरियाणा के शासन और प्रशासन पर कई सवाल खड़े किये हैं।

आपको बता दें, इस पूरे मामले का सीसीटीवी सामने आया है। जिसमें हत्यारों की हरकतों को साफ देखा जा सकता है। सीसीटीवी कैमरे में सभी हत्यारे लड़की को जबरन कार में बैठाने की कोशिश कर रहे हैं। जब वो मना करती है तो उसके सिर पर गोली मार देते हैं और खुद फरार हो जाते हैं। फिलहाल पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया और मामले की जांच कर रही है।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version