मुरादाबाद: नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का गुस्सा बढ़ता जा रहा है. इसी कड़ी में किसान आंदोलन में शामिल होने जा रहे किसानों के एक दल ने मुरादाबाद में एसएसपी की गाड़ी पर हमला बोल दिया। बताया जा रहा है कि किसानों को रोकने के लिए पुलिस ने बैरिकेडिंग की थी। इसके बाद किसानों ने गुस्से में बैरिकेडिंग को तोड़ दिया। इस दौरान किसानों के साथ पुलिस की झड़प हुई। मिली जानकारी के अनुसार किसानों के साथ झड़प में मुरादाबाद के एसएसपी प्रभाकर चौधरी को गंभीर चोट लगी है। एसएसपी प्रभाकर चौधरी को पैर में चोट लगी है।

भागकर एसएसपी ने बचाई जान:
किसानों के साथ झड़प में जहां एसएसपी प्रभाकर चौधरी के पैर में चोट लगी बल्की उनको अपनी जान बचाने के लिए मौके से भागना भी पड़ा। किसानों के गुस्से का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि किसान वहां किसी की सुनने के लिए तैयार नहीं थे। जिले की एसपी शगुन चौहान पर भी किसानों ने हमला किया, इस दौरान उन्होने भी भागकर अपनी जान बचाई।

क्यों भड़के किसान:
बताया जा रहा है कि किसानों को पुलिस आगे जाने से रोक रहे थे। इसी के दौरान दोनों तरफ से बहस हुई फिर किसान भड़क गए और उन्होने पुलिस टीम पर हमला बोल दिया। सुत्रों के मुताबिक भारी संख्या में किसान दिल्ली के लिए जा रहे थे. ये सभी किसान ट्रैक्टर ट्रॉली में भरे हुए थे, जिनकी संख्या 150 से 200 बताई जा रही है.

दिल्ली की सीमाओं पर डटे हैं अन्नदाता:
नए कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की सीमाओं पर किसान डटे हुए हैं. आज किसानों के आंदोलन का 27वां दिन है। ऐसे में देशभर से किसानों का जत्था इस आंदोलन को समर्थन देने दिल्ली के लिए प्रस्थान कर रहे हैं।

Share.
Exit mobile version