नई दिल्ली: केंद्र सरकार के खिलाफ किसानों का प्रर्दशन आज भी जारी है. किसान लगातार 10वें दिन डटे हुए हैं. अभी तक किसानों और सरकार के बीच कृषि कानूनों को लेकर चार दौर की बातचीत हो चुकी है, आज पांचवें दौर की बातचीत होने वाली है। इसके पहले गुरुवार को किसानों और सरकार के बीच हुई चौथे दौर की बातचीत में कोई सहमति नहीं बनी। फिलहाल किसान अपनी मांग पर अड़े हुए हैं। किसानों का कहना है कि सरकार संसद का विशेष सत्र बुलाकर कृषि कानूनों को वापस ले।

पीएम आवास पर बैठक खत्म
कृषि कानूनों के खिलाफ जारी किसानों के आंदोलन के मद्देनजर आज दिल्ली में प्रधानमंत्री ने बड़ी बैठक की। यह बैठक लगभग डेढ़ घंटे तक चली, इसमें किसान आंदोलन को लेकर जहां चर्चा हुई वहीं कई महत्वपूर्ण विषय पर पीएम ने जानकारी भी ली। इस बैठक में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, अमित शाह जैसे बड़े नेता मौजूद रहे।

किसानों को आज की बैठक से हैं बहुत उम्मीदें
राजधानी दिल्ली के निरंकारी समागम ग्राउंड में प्रदर्शन कर रहे किसानों को आज की बातचीत से बहुत सारी उम्मीदे हैं। किसानों का कहना है कि, “आज सरकार के साथ बैठक का सकारात्मक नतीजा निकलेगा। हम तब तक नहीं रुकेंगे जब तक सरकार हमारी मांगें नहीं मानेगी। हम अपने आंदोलन को और बड़ा बनाएंगे”

आर-पार की लड़ाई करके जाएंगेः रामपाल सिंह
किसान संयुक्त मोर्चा के प्रधान रामपाल सिंह ने कहा है कि आज सरकार के साथ होने वाली बैठक में वे आर-पार की बात करेंगे। सरकार के साथ चार दौर की बातचीत बेनतीजा रहने के बाद किसान आज की बैठक से बहुत उम्मीद बनाए हुए हैं।

आज बातचीत का आखिरी दिन हैः किसान
कृषि कानूनों के खिलाफ टिकरी बॉर्डर पर प्रर्दशन में शामिल किसानों का कहना है कि आज सरकार से बातचीत का आखिरी दौर है। अगर सरकार बात नहीं मानती है तो हम आंदोलन को और ज्यादा तेज करेंगे। इस दौरान एक प्रदर्शनकारी ने कहा, ‘सरकार बार-बार तारीख दे रही है, सभी संगठनों ने एकमत से फैसला लिया है कि आज बातचीत का आखिरी दिन है।’

Share.
Exit mobile version