बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत न जाने क्यों बॉलीवुड से इतने पंगे लेती हैं। नहीं, मैं ये नहीं कह रही कि किसी को किसी मुद्दे पर बोलना नहीं चाहिए। मैं तो बस इतना कह रही हूँ कि पंगा लेने से पहले ये चीज़ ज़रूर जांच लेनी चाहिए कि जिस सूचना के संबंध में हम पंगा लेने जा रहे हैं, वो सूचना ठीक है की नहीं। दरसल, किसान आंदोलन के विरोध में कंगना रनौत ने कुछ ऐसे ट्वीट किये जो अब उन पर ही भारी पड़ रहे है। दरसल,हाल ही में कंगना ने एक ट्वीट को रीट्वीट किया था उसमें किसान प्रोटेस्ट में शामिल बुजुर्ग किसान दादी को शाहीन बाग की बिलकिस बानो बताया गया था। इसमें लिखा था कि दिहाड़ी के हिसाब से दादी से ये काम करवाया जाता है। कंगना ने इस पर तंज कसते हुए रीट्वीट कर लिखा कि – हा…. हा….. हा ये वही दादी हैं जिन्हें टाइम मैग्जीन ने भारत के सबसे पावरफुल लोगों में शामिल किया था। ये 100 रुपये में अवेलेबल हैं। पाकिस्तान के पत्रकारों ने इंटरनैशनल पीआर को भारत के लिए शर्मनाक तरीके से हायर कर लिया है। हमें अपने ऐसे लोग चाहिए जो हमारे लिए इंटरनैशनली आवाज उठा सकें। बेरहाल, ट्वीट गलत मिलने के बाद कंगना ने भी अपना ट्वीट डिलीट कर दिया था। लेकिन, कंगना को ट्रोल करने का सिलसिला यही शुरू हो चुका था । इसके बाद सिंगर-एक्टर दिलजीत दोसांझ ने एक न्यूज चैनल द्वारा किसान आंदोलन वाली बुजुर्ग महिला के इंटरव्यू की एक क्लिप शेयर करते हुए कंगना को टैग कर लिखा कि – सबूत के साथ यह सुनो कंगना।

बस फिर क्या था? कंगना और दिलजीत दोसांझ के बीच ट्विटर पर बहस छिड़ गयी। इस मामले में गिप्पी ग्रेवाल, मीका सिंह, एम्मी विर्क और जस्सी बी समेत कई पंजाबी कलाकारों ने दिलजीत का सोशल मीडिया पर समर्थन किया। इसके साथ ही दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक समिति ने किसानों के प्रदर्शन में शामिल एक महिला किसान के खिलाफ कंगना द्वारा किए गए आपत्तिजनक ट्वीट के लिए कंगना के खिलाफ कानूनी नोटिस जारी किया और उन्हें महिला किसान तथा दिलजीत दोसांझ से उन्हें माफी मांगने को कहा। इससे पहले ही पंजाब के जीरकपुर शहर के एक वकील ने रनौत के ट्वीट को लेकर दो दिसंबर को कानूनी नोटिस भेजा था।

इस मामले में दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक समिति के अध्यक्ष मंजिंदर सिरसा ने कहा कि – कंगना रनौत के ट्वीट ने किसानों के प्रदर्शन को ‘राष्ट्रविरोधी’ के रूप में पेश करने की कोशिश की और एक किसान की उम्रदराज मां के खिलाफ अपमानजनक बाते कहीं। कंगना के खिलाफ यह दूसरा कानूनी नोटिस है।

Share.
Exit mobile version