New Delhi: कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन लगातार 8वें दिन जारी है. एक तरफ जहां सरकार के साथ किसानों की हुई वार्ता विफल हो गई है तो वहीं किसान नेताओं ने सरकार के साथ आज चौथे दौर की वार्ता विफल होने की सूरत में आंदोलन को और ज्यादा तेज करने की चेतावनी दी है. बता दें कि मंगलवार को विज्ञान भवन में केंद्रीय कृषि कल्याण मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, रेलमंत्री पीयूष गोयल और केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग राज्यमंत्री सोम प्रकाश के साथ किसानों की बैठक हुई थी। इस बैठक में 35 किसान संगठनों के नेता मौजूद थे, हालांकि किसानों के साथ सहमती नहीं बन पाई।

केंद्रीय वाणिज्य और उद्योग राज्य मंत्री सोम प्रकाश ने क्या कहा:
किसानों के आंदोलन को लेकर केंद्रीय वाणिज्य और उद्योग राज्य मंत्री सोम प्रकाश ने कहा, “किसानों से एक-एक बिन्दु पर चर्चा होगी. हम बात करने के लिए हमेशा तैयार हैं, चर्चा करने के बाद ही कोई नतीजा निकलेगा. हम खुले मन से बात करेंगे. न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) को लेकर सरकार बहुत स्पष्ट है, MSP था, है और रहेगा. इसमें किसी को कोई शंका नहीं होनी चाहिए. सरकार प्रतिबद्ध है, लिखकर देने के लिए तैयार है.”

बैठक के लिए रवाना हुए किसान नेता
आज केंद्र सरकार के साथ चौथे दौर की होने वाली बातचीत के लिए किसानों का जत्था रवाना हो गया। किसान नेता सरकार के साथ आज बैठक करने वाले हैं। हालांकि इससे पहले चीसरे दौर की बातचीत बेनतीजा रही थी. आज की बैठक राजधानी दिल्ली के विज्ञान भवन में 12 बजे होगी.

किसान मजदूर संघर्ष कमेटी ने जारी किया बयान:
किसान मजदूर संघर्ष कमेटी पंजाब के संयुक्त सचिव सु​खविंदर सिंह ने कहा, “पूरे देश के 507 संगठन हैं, मोदी जी सबको क्यों नहीं बुलाते? केंद्र सरकार पूरे देश के संगठनों को बांट रही है उनमें फूट डालने की कोशिश कर रही है. ये लड़ाई पूरे देश के किसानों की है. हम बैठक में नहीं जाएंगे.”

Share.
Exit mobile version