मोदी सरकार द्वारा बनाये गये नये किसान कानूनों का विरोध पिछले 30 दिनों से किसान कर रहे हैं। केन्द्र सरकार की तमाम कोशिशों के बाद भी किसान धरने से हटने को तैयार नहीं है। किसानों ने साफ कह दिया है कि, जब तक सरकार कृषि कानून वापस नहीं लेगी। तब तक उनका आंदोलन जारी रहेगा। वहीं दूसरी तरफ केन्द्र सरकार किसानों के मनाने के लिये समझाने के लिये कई सारे कार्यक्रम चला रही है। लेकिन किसान अपनी मांगो से हटने को बिल्कुल भी तैयार नहीं है। इस बीच अब पीएम मोदी ने कमान संभाल ली है।

किसानों को मानने के लिये पीएम मोदी का धांसू प्लान

पीएम मोदी आज 6 राज्यों के किसानों के से बात करेंगे। इसके लिये आज पीएम मोदी के संबोधन को किसानों तक पहुंचाने के लिए बड़ी-बड़ी एलईडी स्क्रीन लगाई गई है। इस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भाषण चलेगा। इस दौरान क्षेत्रों के सांसद और जिलाध्यक्ष मौजूद रहेंगे वही विधायकों को भी अपने क्षेत्र में रहने के लिए कहा गया है और किसानों को इन कानूनों के समझाने के लिये कहा गया है। आपको बता दें, किसानों को समझाने के लिये भाजपा ने देशभर में19000 जगह आज कार्यक्रमों की योजना बनाई है। जिससे करोड़ों किसानों को जोड़ा जायेगा।

किसानों के खातों में डाले जाएंगे 6000 हजार रूपये
केन्द्र सरकार ने किसानों के खाते में 6000 हजार रूपये भेजने का भी एलान किया है। ये एलान ऐसे वक्त पर किया गया है। जब किसानों का किसान कानूनों के खिलाफ आंदोलन चल रह रहा है। केन्द्र सरकार से बातचीत का मामला हो या फिर प्रस्ताव हो। सरकार किसानों के समझाने के लिये सबकुछ कर चुकी है। लेकिन किसानों ने कह दिया है कि, जब तक सरकार किसान कानूनों को वापस नहीं ले लेती तब तक उनका आंदोलन जारी रहेगा। वहीं सरकार कानून वापस लेने के मूड में नहीं है।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version