भाजपा के वरिष्ठ नेता और देश क पूर्व प्रधानमंत्री अटल विहारी वाजपेयी की आज 96 वीं जयंती है। इस मौके पर देशभर में कई सारे कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं। अटल की जयंती पर आज देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने उन्हें उन श्र्धांजलि दी है। अटल विहारी वाजपेयी को नेताओं ने दी श्र्धांजलि आज राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत अटल बिहारी वाजपेयी के परिवारजनों ने पूर्व प्रधानमंत्री को पुष्पांजलि अर्पित की। इस दौरान पक्ष और विपक्ष के नेताओं ने भी अटल को याद करते हुए उन्हें श्र्धांजलि दी।

संसद से सेन्ट्रल हॉल में पीएम मोदी करेंगे किताब का विमोचन

आपको बता दें, आज  पंडित मदन मोहन मालवीय की भी जयंती है। इन दोनों अवसरों पर आज संसद के सेन्ट्रल हॉल मे कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। ये कार्यक्रम सुबह 10.30 बजे से शुरू होगा। इस दौरान पीएम मोदी “संसद में अटल बिहारी वाजपेयी: एक स्मृति खंड” किताब का भी विमोचन करेंगे। इस किताब के जरिये वाजपेयी के जीवन के अहम हिस्सों को उजागर किया गया है। इसके साथ ही इस किताब में उनकी खास तस्वीरें भी हैं। सेन्ट्रल हॉल में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में कई बड़े नेता हिस्सा लेंगे। इस दौरान पीएम मोदी का संबोधन भी होगा। जिसके जरिये पीएम मोदी बड़ा संदेश देंगे। अटल संवाद में पीएम मोदी किसानों के मुद्दे पर भी चर्चा कर सकते हैं।

अटल का राजनैतिक करियर

अटल विहारी वाजपेयी भाजपा के वरिष्ठ नेता, कवि, पत्रकार और देश के पूर्व प्रधानमंत्री थे।वाजपेयी तीन बार भारत के प्रधानमंत्री बने। हालांकि उनके पहले दो कार्यकाल काफी छोटे रहे जिनमें से एक 13 दिन का तो दूसरा 13 महीने का रहा। लेकिन जब वह तीसरी बार 1999 में पीएम बने तो 2004 तक 5 साल का कार्यकाल पूरा किया। अटल बिहारी वाजपेयी जितने अच्छे नेता थे उससे शानदार वह कवि थे। यही वजह है कि, वाजपेयी को पक्ष के हो या विरोधी सभी पसंद करते थे।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version