बरेली: नए कृषि कानूनों के खिलाफ राजधानी दिल्ली में किसानों के ट्रैक्टर रैली के दौरान हुए हिंसा के दौरान एक किसान की हुई मौत को लेकर बहुत बड़ा खुलासा हुआ है. दरसल आरोप लगाया जा रहा था कि किसान की मौत पुलिस की गोली से हुई लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट में ये साफ हो गया है कि किसान की मौत गोली लगने से नहीं हुई थी. मृतक किसान की पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने आने के बाद बरेली जोन के एडीजी अविनाश चंद्र ने बताया कि किसान की मौत ट्रैक्टर पलटने की वजह से हुई है। किसान की मौत अंदरुनी चोट के कारण हुई थी।

दिल्ली में जमकर हुई थी हिंसा:
गणतंत्र दिवस के अवसर पर किसानों ने दिल्ली में ट्रैक्टर रैली का ऐलान किया था. इसी दौरान किसान दिल्ली के अंदर दाखिल हो गए और उनकी पुलिस के साथ जगह-जगह झड़प हुई। किसानों के एक जत्थे ने दिल्ली के इंडिया गेट पर पहुंचकर धार्मिक झंडा भी लहरा दिया।

हिंसा के बाद शुरु हुई पुलिस की कार्रवाई:
किसानों के ट्रैक्टर मार्च के दौरान भड़की हिंसा के बाद पुलिस ने कार्रवाई तेज कर दी है. दिल्ली पुलिस ने किसानों के खिलाफ 22 एफआईआर दर्ज किए हैं। वहीं प्रर्दशन के दौरान 300 पुलिसकर्मियों के चोटें आई है, जबकी 200 प्रर्दशनकारियों को पुलिस ने पकड़ा है। दिल्ली पुलिस ने आज किसान नेता राकेश टिकैट समेत कई किसान नेताओं पर मामला दर्ज किया है।

Share.
Exit mobile version