बुलंदशहर के जीतगढ़ी गांव में चारों तरफ मातम ही मातम पसरा हुआ है। यहां जहरीली शराब पीने से 5 लोगों की मौत हो गई है और 15 से ज्यादा को अस्पतालों में भर्ती करवाया गया है। इनमें से कई की हालत ज्यादा गंभीर जिनका दिल्ली और नोएडा के अस्पतालों में इलाज चल रहा है। रात को गांव के ही एक ठेका से सभी ने शराब खरीदकर पी थी। अचानक एक के बाद एक सभी की हालत बिगड़नी लगी।बुलंदशहर के जीतगढ़ी गांव में चारों तरफ मातम ही मातम पसरा हुआ है। यहां जहरीली शराब पीने से 5 लोगों की मौत हो गई है और 15 से ज्यादा को अस्पतालों में भर्ती करवाया गया है। इनमें से कई की हालत ज्यादा गंभीर जिनका दिल्ली और नोएडा के अस्पतालों में इलाज चल रहा है। रात को गांव के ही एक ठेका से सभी ने शराब खरीदकर पी थी। अचानक एक के बाद एक सभी की हालत बिगड़नी लगी।

आरोपियों पर तुरंत एक्शन

पूरे मामले में मुख्यमंत्री योगी ने नाराजगी जताते हुए दोषियों के खिलाफ NSA लगाने के निर्देश दिए है साथ ही पीड़ितों को बेहतर इलाज मिले इसके लिए भी अधिकारियों को आदेश दिए गए हैं। वही लापरवाही बरतने के आरोप में सिंकदराबाद थाना प्रभारी, चौकी प्रभारी और एक सिपाही को निलंबित कर दिया गया है। लोगों की मौत की खबर मिलते ही पूरे गांव में अफरी-तफरी सी मच गई। डीएम और एसएसपी समेत स्वास्थ्य महकमे के अलावा आबकारी विभाग के भी कई अधिकारी गांव में पहुंच गए। घटना के बाद से आरोपी कुलदीप फरार है जिसकी तलाश की जा रही है।

जहरीली शराब से गांव में मातम

डलायुक्त अनीता सी मेश्राम, आइजी प्रवीण कुमार, डीएम रविंद्र कुमार व एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने गांव पहुंचकर मृतक व बीमार लोगों के स्वजन से जानकारी ली। गांव में ही तैयार की गई शराब तीन लोगों ने बेची थी। घटना के लिए तीन लोगों को नामजद किया गया है। शराब कांड का मुख्‍य आरोपित कुलदीप को गिरफ्तार कर लिया। पोस्टमार्टम के बाद देर रात पांचों शवों का अंतिम संस्कार कर दिया गया। इन सभी पर रासुका चलाई जाएगी। 

नशा का शौक पड़ गया महंगा

गुरुवार शाम जीतगढ़ी गांव निवासी 35 वर्षीय सतीश, 40 वर्षीय कलुआ, 45 वर्षीय सरजीत, 60 वर्षीय सुखपाल और 55 वर्षीय पन्ना लाल समेत 24 लोगों ने गांव में एक युवक से शराब खरीदी थी। शराब पीने के बाद सभी अपने घर जाकर सो गए थे। आधी रात इन सभी की हालत बिगडऩे लगी। स्वजन तत्काल उन्हें लेकर अस्पताल पहुंचे, जहां सतीश, कलुआ, रंजीत, सुखपाल व पन्नालाल ने दम तोड़ दिया। पांच लोगों की मौत से जिला मुख्यालय से लेकर लखनऊ तक हड़कंप मच गया। ग्रामीणों ने बताया, शराब गांव के तीन लोगों ने बेची थी। खरीदी गई शराब का पव्वा भी दिखाया।

आरोपियों पर गैंगस्टर की कार्रवाई

प्रदेश में जहरीली शराब का कारोबार करनेवालों पर योगी सरकार पहले से ही सख्त है। प्रशासन को ऐसे निर्देश है कि इस तरह के मामलों में आरोपियों पर गैंगस्टर की कार्रवाई करके उनकी संपत्ति कुर्क की जाए। साथ ही ये चेतावनी भी है कि अगर किसी इलाके में अवैध शराब बिकती हुई पाई गई तो वहां के थानेदार और आबकारी अधिकारियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Share.
Exit mobile version