NEW DELHI: बीजेपी सांसद डॉ किरोड़ी लाल मीणा एक बार फिर सुर्खियों में है। इस बार नेता अपनी गिरफ्तारी को लेकर विवादों में घिर आए हैं। दरअसल राजस्थान के जयपुर में आमागढ़ किले पर मनाही के बाद भी सांसद जबरन वहां मीणा समुदाय का झंडा लहराने पहुंच गये। जहां पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के मुताबिक सांसद ने जबरन किले में जाकर  झंडा फहराया है..उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है..। हालांकि अपनी गिरफ्तारी की जानकारी खुद सांसद मीणा से ट्वीट करके दी है।

सांसद ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर की है जिसमें वो झंडा फहराते दिख रहे हैं। उन्होंने वीडियो शेयर कर लिखा-‘मुझे आमागढ़ फोर्ट से गिरफ्तार कर लिया गया है।बता दें कि पुलिस एहतियात के तौर पर पहले ही वहां मौजूद थी। सांसद चाहते थे कि वो आमागढ़ किले पर मीणा समुदाय का झंडा फहराना चाहते थे साथ ही किले के अंदर हिंदू रीति रिवाज के साथ पूजा भी करना चाहते थे। लेकिन पुलिस प्रशासन से उन्हें इस बात की अनुमति नहीं मिली। जिसके बाद वो अपने समर्थको के साथ किले पर पहुंचे और जबरन झंडा फहरा दिया।

यह भी पढ़े राजस्थान बीजेपी में क्या सब कुछ ठीक है, बीजेपी ने अपने ही पार्टी के नेता को क्यों किया 6 साल के लिए निष्कासित?

गौरतलब है कि बीजेपी सांसद डॉ किरोड़ी लाल मीणा ने किले पर झंडा  फहराने का फैसला पूर्व मीना समुदाय के नेता और कांग्रेस विधायक रामकेश मीणा के कथित तौर पर झंडा फाड़ने की खबर आने के बाद किया था। जिसके बाद से ही किले पर पुलिस को तैनात कर दिया गया था। इस विवाद के बाद राजनीतिक पार्टियां भी आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति करने लगी। अब वसुंधरा राजे ने मीणा की गिरफ्तारी की निंदा करते हुए ट्वीट किया-आमागढ़ किले के मामले में धर्म के नाम पर राजनीति कर रही कांग्रेस को करारा जवाब ने वाले डॉ.किरोड़ी लाल मीणा जी की गिरफ्तारी निंदनीय है. डॉ.मीणा को तुरंत रिहा किया जाय। बता दें कि पिछले दिनों से ही राजस्थान में मीणा समुदाय एक अलग पहचान मांग रहा है। उनका कहना है कि मीणा हिंदू नहीं हैं उनकी एक अलग पहचान है। 

Share.
Exit mobile version