भारत और रुस आज से संयुक्त रुप से रूसी शहर वोल्गोग्राद में आतंकवाद रोधी अभियोनों पर केंद्रित 13 दिन का एक विशाल सैन्य अभ्यास करेंगे।सेना ने कहा कि ‘इंद्र’ अभ्यास का 12वां संस्करण द्विपक्षीय सुरक्षा सहयोग को मजबूत करने में एक और मील का पत्थर होगा और भारत-रूस के बीच लंबे समय की दोस्ती के बंधन को और मजबूत करने का काम करेगा।

यह भी पढ़े- उत्तर प्रदेश: एक बार फिर खाकीं वर्दी पर उठे सवाल,पिता ने ट्वीट कर बताई आप बीती

दोनों देशों के 250-250 जवान लेंगे भाग

सेना के अनुसार संयुक्त सैन्य अभ्यास के 12वें संस्करण में प्रत्येक पक्ष के 250 जवान भाग लेंगे। इस अभ्यास में अंतरराष्ट्रीय आतंकी समूहों के खिलाफ संयुक्त राष्ट्र के संयुक्त बलों के ढांचे के तहत अनिवार्य आतंकवाद विरोधी अभियानों का संचालन शामिल होगा। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ए. भारत भूषण बाबू ने ट्वीट करके भारत और रूस के 13 दिवसीय विशाल सैन्य अभ्यास की जानकारी दी है।

भारतीय सेना में शामिल होगी यंत्रीकृत इन्फैंट्री बटालियन

अभ्यास इंद्र-21 भारतीय और रूसी सेनाओं के बीच आपसी विश्वास को और मजबूत करेगा और दोनों देशों की टुकड़ियों के बीच सर्वोत्तम अभ्यास को साझा करने में सक्षम होगा।अभ्यास में भाग लेने वाली भारतीय सेना की टुकड़ी में एक यंत्रीकृत इन्फैंट्री बटालियन भी शामिल होगी। वोल्गोग्राद जहां अभ्यास शुरू होगा वोल्गा नदी के पश्चिमी तट पर स्थित एक प्रमुख रूसी शहर है।

Share.
Exit mobile version