भारत के पूर्व क्रिकेटर और उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे चेतन चौहान का रविवार को कोरोना के कारण निधन हो गया है। चेतन चौहान जुलाई में कोरोना पॉजिटिव हुए थे, जिसके बाद लखनऊ के संजय गांधी पीजीआई अस्पताल में भर्ती कराया गया था। कोरोना होने के बाद उनको गुर्दा और किडनी संबंधित समस्या होने लगा था। बाद में उन्हें गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

शुक्रवार रात चेतन चौहान की हालत बिगड़ने लगी थी, जिसके बाद डॉक्टरों ने उन्हें लाइफ सपोर्ट पर रखा। लेकिन रविवार सुबह अचानक उनकी तबीयत ज्यादा खराब हो गई जिसके बाद उनका निधन हो गया। उनके छोटे भाई पुष्पेंद्र चौहान ने मौत कि पुष्टि की। उनके मौत के बाद क्रिकेट जगत समेत राजनीति गलियारों में सन्नाटा पसरा है। कई खिलाड़ियों ने उनके मौत पर संवेदना वयक्त की है।

चेतन चौहान के निधन पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने गहरा दुख वयक्त किया है। उत्तर प्रदेश सरकार ने कैबिनेट मंत्री चेतन चौहान के निधन पर राजकीय शोक की घोषणा की है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने सरकारी आवास पर कैबिनेट की बैठक बुलाकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

चेतन चौहान योगी कैबिनेट में मंत्री थे। उनके पास सरकार में सैनिक कल्याण, होमगार्ड, पीआरडी और नागरिक सुरक्षा मंत्रालय था। वो भारतीय जनता पार्टी (BJP) के टिकट से पहली बार 1991 में अमरोहा से चुनाव लड़े और जीत दर्ज कर सांसद चुने गए। 1996 में बीजेपी ने उन्‍हें इसी मैदान में चुनावी जंग के लिए उतारा, लेकिन इस बार वो हार गए। 1998 में चेतन चौहान एक बार फिर सांसद चुने गए। फिलहाल वो अमरोहा जिले की नौगांवा विधानसभा के विधायक थे।

Share.
Exit mobile version