पाकिस्तान और भारत के बीच रिश्ते बहुत बेकार हैं। पाकिस्तान लगातार आतंकियों के जरिए भारत में घुसपैठ की कोशिश करता रहता है। पाकिस्तान भारत के खिलाफ हमेशा नापाक साजिश रचते रहता है। दोनों देशों के बीच रिश्ते शुरूवात से ही तनावपूर्ण रहे हैं। लेकिन इन सब से ऊपर मानवता का धर्म महान होता है। जिसे जरुरत पढ़ने पर निभाया जाता है। इसकी ताजा बानगी मंगलवार को देखने को मिली जब रियाद से दिल्ली जाने वाली भारतीय एयरलाइन्स की गो-एयर फ्लाइट को मेडिकल इमर्जेंसी के कारण कराची एयरपोर्ट पर उतारना पड़ा था। हालांकि, जिस यात्री के लिए इमर्जेंसी लैंडिंग कराई गई थी उन्हें बचाया नहीं जा सका।

आपात लैंडिंग की वजह

रियाद से दिल्ली आ रही फ्लाइट G8-6658A की कराची एयरपोर्ट पर मेडिकल इमरजेंसी के चलते लैंडिंग हुई। दरअसल, फ्लाइट G8- 6658A पर सवार एक यात्री को हवा में कार्डिएक अरेस्ट पड़ गया था जिसके बाद पाकिस्तान की अथॉरिटीज ने मानवीय आधार पर लैंडिंग की इजाजत दी थी। जानकारी के मुताबिक, 30 साल के एक शख्स को गो एयर प्लेन पर कार्डिएक अरेस्ट पड़ गया था और वह उत्तर प्रदेश के बरेली के रहने वाले थे। वह विमान में बेहोश हो गए थे जिसके बाद आपात लैंडिंग की गई। एयरपोर्ट के डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। बाद में विमान को उड़ान की इजाजत दे दी गई और टेक-ऑफ कर लिया गया है।

8 नवंबर को मुंबई में आपात लैंडिंग

8 नवंबर को रियाद से बेंगलुरु जाने वाली फ्लाइट की मुंबई एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई थी। दरअसल, हाइड्रोलिक रिसाव के बाद फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। हालांकि इस दौरान किसी भी तरह के किसी नुकसान का सामना नहीं करना पड़ा।मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट के प्रवक्ता ने बताया था कि हाइड्रोलिक रिसाव के बाद इथोपियन एयरलाइंस की फ्लाइट संख्या ET690, जो कि रियाद से बेंगलुरु जा रही थी, की मुंबई एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई है। हाइड्रोलिक रिसाव होने के कारण ये फैसला लिया गया।

Share.
Exit mobile version