यूपी एक बार फिर गैंगरेप पीड़िता की मौत से दहल गया है। बुलंदशहर की गैंगरेप पीड़िता की मौत दिल्ली के आरएमएल अस्पताल में मंगलवार की शाम को हो गई। वहीं, पुलिस की प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि, पीड़ित परिवार पर सुलह और समझौता का दवाब बनाया जा रहा था, जिससे तंग आकर पीड़िता ने खुद आग लगा ली। पीड़िता को दिल्ली रेफर किया गया था, जहाँ इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी। इसके साथ ही परिजनों ने आरोपी के परिजनों पर आग लगाने का आरोप लगाया है। इतना ही नहीं परिवारवालों ने जानकारी देते हुए कहा कि, आरोपी के परिजनों ने शिकायत वापस न लेने पर युवती को जान से मारने की धमकी दी थी। आपको बता दें, युवती के साथ 4 महीने पहले ही रेप हुआ था। इस मामले में 7 लोगों पर एफआईआर दर्ज की गई है।इसमें संजय, काजल, बनवारी, बदन सिंह, वीर सिंह, जशवंत सिंह, गौतम के नाम शामिल हैं। जिसमें से 3 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

मामले को बढ़ता हुआ देख 1 सीओ, 2 इंस्पेक्टर, 2 सब-इंस्पेक्टर, 1 कांस्टेबल पर कार्रवाई की गई है। कार्रवाही के बाद सीओ और इंस्पेक्टर को हटा दिया गया है। वहीं, दो सब-इंस्पेक्टर को लाइन हाजिर कर दिया गया है, जबकि एक कांस्टेबल को निलंबित कर दिया गया है। इस बीच पुलिस लगातार दावा कर रही है कि, पीड़िता ने खुद आग लगाई थी। जिसके बाद पीड़िता के परिजनों का कहना है कि, आरोपी के परिजनों ने जलाया है। मामले की जांच चल रही है। एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने खुद इसकी जानकारी देते हुए खुलासा किया है। जांच में केस जुड़े और भी तथ्य खुलकर सामने आ सकते हैं।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version