वैश्विक महामारी कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए अमेरिकी सरकार ने हाई क्वालिटी वाले मास्क बांटने का फैसला किया है। अमेरिकी सरकार हाई क्वालिटी वाले 40 करोड़ N95 मास्क मुफ्त में बांटेगी। प्रशासन का कहना है कि संक्रमण की स्थिति को नियंत्रित करने के लिए लोगों को मास्क वितरित किए जाएंगे। मास्क वितरित करने का कार्य अगले हफ्ते से शुरू किया जाएगा।

अगले हफ्ते से शुरू अभियान
व्हाइट हाउस की तरफ से बताया है कि मास्क बांटने का अभियान अगले हफ्ते से शुरू किया जाएगा। इसमें अमेरिकी इतिहास में व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरणों का सबसे बड़ा वितरण होगा। जानकारी के अनुसार मास्क बांटने के लिए देशभर में हजारों डिस्ट्रीब्यूशन प्वाइंट बनाए गए हैं इसमें फार्मेसी और कम्युनिटी सेंटर भी शामिल किए गए।

यह भी पढ़े :- गोवा विधानभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने पांच उम्मीदवारों की एक और लिस्ट की जारी, इन्हें मिला टिकट

कोरोना टेस्ट कराने पर जोर
अमेरिका में कोरोना के नए वैरीअंट ओमीक्रोन के मामले लगातार बढ़ते नजर आ रहे हैं। ऐसे में सरकार संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए लोगों को मास्क देने पर जोर दे रही है। इसके अलावा कोविड-19 टेस्टिंग बढ़ाने पर भी जोर दिया जा रहा है। सरकार ने एक वेबसाइट लॉन्च की है जिसमें कोई भी अमेरिकी घर पर फ्री कोरोना टेस्ट कराने के लिए रजिस्ट्रेशन करा सकता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version