Gujarat: गुजरात के मोरबी में एक बड़ा हादसा हो गया है।  मच्छू नदी पर बना झूला पुल अचानक से गिर गया। इस हादसे में अब तक 140 से ज्यादा लोगो की मौत होने की आशंका जताई जा रही है। हादसे के बाद से 200 से अधिक राहत कर्मी बचाव कार्य में लगें हैं। प्रशासन ने जूल ब्रिज प्रबंधन के प्रबंधक और रखरखाव टीम के प्रबंधक के खिलाफ भारतीय दंड सहित की धारा 304, 308,114 के तहत अपराध दर्ज कराया है। सरकार ने आईजी की अध्यक्षता में 5 सदस्सीय एसआईटी टीम का गठन किया है।

नदी में डूबने से हुई मौत

यह हादसा उस वक्त हुआ जब इस पुल पर 300 से अधिक लोग सवार थे। पुल गिरने से कई लोग नदी में डूब गए। गुजरात के गृह राज्यमंत्री हर्ष सांघवी ने बताया कि “हादसे के बाद से घटनास्थल पर नौसेना, सेना, NDRFऔर SDRF की टीमें राहत और बचाव के काम में जुटी हुई हैं।  यह हादसा रविवार शाम करीब साढ़े छह बजे हुई। हादसे के करीब 16 मिनट बाद ही प्रशासन की टीमें घटनास्थल पर पहुंच गई थीं।”

Must Read: Bihar By Poll: Tejasvi Yadav ने AIMIM को बताया बीजेपी की बी टीम, Owaisi संग छिड़ी जुबानी जंग

हाई पावर कमेटी का हुआ गठन

हादसे के बाद सांघवी ने कहा कि “राहत और बचाव के काम में मोरबी के स्थानीय लोगों ने भी साथ दिया।  जांच के लिए रात में ही एक हाई पावर कमेटी का गठन किया गया था।  जांच कमेटी की रिपोर्ट आने के बाद इस हादसे के दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। जिस एजेंसी ने ब्रिज की मरम्मत की थी, उस पर केस दर्ज हुआ है।”

Must Read: MP News: एक बार फिर चर्चा में दिग्विजय सिंह, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष को पत्र लिख कह दी ये बड़ी बात

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version