Gujarat News: भाजपा शासित गुजरात में इस साल विधानसभा के चुनाव होने हैं। ऐसे में विधानसभा चुनाव से कुछ वक्त पहले ही प्रदेश की राजनीति में बड़ा फेरबदल हुआ है। गुजरात सरकार ने शनिवार को अपने मंत्रिमंडल में बड़ा बदलाव किया है। सरकार ने राजस्व मंत्री और सड़क एवं भवन मंत्री से प्रभार लेकर किसी और मंत्री को सौंप दिया है।

इन मंत्रियों से छीने गए मंत्रालय

बताया जा रहा है कि राजेंद्र त्रिवेदी से राजस्व विभाग वापस लेकर गृह मंत्री हर्ष संघवी को इसका प्रभार सौंपा गया है। वहीं, पूर्णेश मोदी से सड़क एवं भवन मंत्रालय वापस लेकर जगदीश पंचाल को दे दिया गया है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि राजेंद्र त्रिवेदी से राजस्व विभाग वापस लेने के बाद, अब उनके पास आपदा प्रबंधन, कानून व न्यायपालिका और संसदीय मामलों के तीन विभाग हैं। वहीं, पूर्णेश मोदी से सड़क और भवन विभाग वापस लेने के बाद अब उनके पास परिवहन, नागरिक व उड्डयन और पर्यटन विभाग हैं।

ये भी पढ़ें: Jammu Kashmir: पूर्व CM महबूबा मुफ्ती को एक बार फिर किया गया नजरबंद, खुद ट्वीट कर दी जानकारी

तो ये है असली वजह?

रिपोर्ट के मुताबकि, कहा जा रहा है कि दोनों ही मंत्रियों पर कथित तौर पर भ्रष्टाचार के आरोप लगने की संभावना जताई जा रही थी, ऐसे में सरकार तुरंत हरकत में आई और अपने मंत्रिमंडल में ये बड़ा बदलाव किया। वहीं, सरकार की तरफ से इस पर कहा गया है कि उन मंत्रियों पर अधिक मंत्रालयों का भार होने के चलते ये निर्णय लिया गया। आपको बता दें कि मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के मंत्रिमंडल में 10 कैबिनेट मंत्री शामिल है।

राजनीतिक दलों ने शुरु की तैयारियां

सनद रहे कि इस साल के आखिर में गुजरात में विधानसभा के चुनाव होने है। ऐसे में चुनाव से पहले गुजरात सरकार का ये फेरबदल काफी कुछ बया कर रहा है। वहीं, प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने अपनी-अपनी चुनावी तैयारियों को शुरु कर दिया है। आप के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल इस संबंध में लगातार गुजरात के चुनावी दौरे कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें: Honda Activa: होंडा एक्टिवा 6G प्रीमियम एडिशन का हुआ खुलासा, महंगी होगी कीमत

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version